11 साल में 11 बच्चे , अब 12वी बार माँ बनने की कर रही है तैयारी, महिला ने खुद बताई बार बार मां बनने की वजह

May 31, 2022 by No Comments

दुनिया भर की सरकारें कई तरह की स्कीम चला रही हैं कि लोग परिवार को छोटा रखें,इसके बावजूद कुछ लोग ऐसे होते हैं जो बहुत सारे बच्चे पैदा करते हैं,कहा जाता है कि अगर छोटा परिवार रहेगा तो उस से सब से बड़ी आसानी उनके पालन में होता है,उन्हें अच्छी सिक्षा दिला सकते है,वहीँ जिम्मेदारियों का ज्यादा बोझ भी नहीं रहेगा.

लेकिन अगर बड़ा परिवार रहेगा तो बहुत सारी ज़िम्मेदारी भी बढ़ जाती हैं.आज हम आप को अमरीका की एक ऐसी महिला के बारे में बताएँगे जिसे परिवार पलानिंग से कोई मतलब नहीं है और वह ऐसे कारनामे अंजाम दे रही है, जिस से सारे रिकार्ड टूट गए हैं.

दरअसल इस महिला को बच्चे पैदा करने का शौक़ हैऔर इसी शौक़ की वजह से यह हमेशा प्रेग्नेंट रहती हैं, और हर साल एक बच्चा पैदा करती हैं.जानकारी के मुताबिक अमेरिका के मैक्सिको की रहने वाली महिला ने सिर्फ 37 साल की उम्र में ही 11 बच्चों को जन्म दे दिया है.

और वह इसी पर नहीं रुकी है, बल्कि वह जल्द अपने अगले बच्चे को भी जन्म देने वाली है.उसका कहना है कि उसे माँ बनना अच्छा लगता है, आज हम आप को यहाँ पर बताएँगे कि आखिर यह महिला इतने बच्चे क्यों पैदा कर रही है.महिला का कहना है कि जब उस ने पहले बच्चे को जन्म दिया तो उसे बहुत अच्छा लगा.

उस ने बताया कि जब पहला बच्चा पेट में था तो मुझे बहुत अच्छा महसूस होता था.वहीँ जिस तरह से दूसरी महिलाओं को परेशानी होती है, उस तरह से मेरे साथ में कुछ नहीं हुआ, और जब बच्चे का जन्म हुआ तो भी मुझे कोई दर्द नहीं हुआ, बल्कि मुझे अच्छा लगा, इसी लिए मैंने फैसला कर लिया कि मैं ज्यादा से ज्यादा बच्चे को जन्म दूँगी.

महिला का यह भी कहना है कि ज्यादा बड़ी फेमली होने की वजह से परेशानी तो आती है, लेकिन मुझे बच्चे अच्छे लगते हैं और मैं इसी तरह से बच्चे पैदा करती रहूंगी, महिला ने बताया कि मेरे अब तक 11 बच्चे हो चुके हैं, और मैं जल्द ही 12वीं बर माँ बन्ने वाली हूँ, और इसके बाद भी बच्चे पैदा करती रहूंगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published.