159 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सपा ने चौं’काया, अखिलेश यादव को..

समाजवादी पार्टी ने आज उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए 159 उम्मीदवारों की सूचि जारी की. पिछले कई दिनों से सपा के उम्मीदवारों की लिस्ट की प्रतीक्षा की जा रही थी. भाजपा सवाल कर रही थी कि सपा अपने उम्मीदवारों की लिस्ट क्यूँ नहीं जारी कर रही, इस पर सपा नेता कह रहे थे कि हमारी पार्टी तय करेगी कि कब लिस्ट जारी करना है.

सपा ने अपनी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट के मुताबिक़ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ेंगे. जेल में बंद सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आज़म ख़ान को रामपुर से प्रत्याशी बनाया गया है जबकि स्वार से उनके बेटे अब्दुल्ला आज़म चुनावी मैदान में उतरेंगे.

माठ से संजय लाठर को टिकट दिया गया है. समाजवादी पार्टी ने बीजेपी से बागी हुए कई नेताओं को भी टिकट दिया है. नकुड़ सीट से धर्म सिंह सैनी को प्रत्याशी बनाया गया है. तिलहर से रोशन लाल वर्मा, घाटमपुर से भगवती सागर, तिंदवारी से बृजेश प्रजापति और शिकोहाबाद से मुकेश वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है.

सपा ने रायबरेली की हरचंदपुर सीट से राहुल लोधी, सरेनी से देवेंद्र प्रताप सिंह, ऊंचाहार से मनोज पांडेय को उम्मीदवार बनाया है. फर्रूखाबाद की कायमगंज सीट से सर्वेश अंबेडकर, अमृतपुर से जितेंद्र यादव, फर्रूखाबाद से सुमन मौर्या, भोजपुर से अरशद जमाल को प्रत्याशी घोषित किया गया है.

कन्नौज की छिबरामऊ सीट से अरविंद यादव, तिर्वा से अनिल कुमार पाल, कन्नौज एससी सीट से अनिल को टिकट दिया गया है. इटावा की जसवंत नगर सीट से अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव चुनाव लडे़ंगे. जबकि भरथना एससी सीट से राघवेंद्र कुमार सीट मैदान में ताल ठोकेंगे. औरैया की दिबियापुर सीट से प्रदीप यादव और औरैया एससी सीट से जितेंद्र दोहरे साइकिल की रेस में शामिल होंगे.

कानपुर देहात की रसूलाबाद सीट से कमलेश चंद्र दिवाकर, अकबरपुर रनिया से आरपी कुशवाहा, भोगनीपुर से नरेंद्र पाल सिंह, बिठूर से मुनेंद्र शुक्ला चुनाव लड़ेंगे. कानपुर नगर की कल्याणपुर सीट से सतीश कुमार निगम प्रत्याशी होंगे.

उन्नाव की सफीपुर सीट से सुधीर रावत, मोहान से आंचल वर्मा, उन्नाव सदर से अभिनव कुमार और भगवंतनगर से अंकित परिवार को चुनाव लड़ाया जा रहा है. सीतापुर जिले की महोली सीट से अनूप गुप्ता, सीतापुर से राधेश्याम जायसवाल, हरगांव से रामहेत भारती, बिसवां से अफजाल कौसर, सेवता से महेंद्र सिंह, महमूदाबाद से नरेंद्र वर्मा प्रत्याशी होंगे.

हरदोईकी शाहाबाद सीट से आसिफ खान बब्बू, हरदोई से अनिल वर्मा, गोपामऊ से राजेश्वरी, बिलग्राम मल्लावां से बृजेश कुमार वर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. सहारनपुर सीट से आशु मलिक चुनाव लड़ेंगे जबकि नाहिद हसन को कैराना से चुनावी मैदान में उतारा है.

सहारनपुर ज़िले की बेहट से उमर अली ख़ान, नकुड़ से धर्म सिंह सैनी, सहारनपुर नगर से संजय गर्ग, सहारनपुर देहात से आशु मलिक, देवबंद से कार्तिकेय राणा और गंगोह से इन्द्रसेन को सपा ने टिकट दिया है. शामली की कैराना सीट से नाहिद हसन और मुज़फ्फ़रनगर की चरथावल से पंकज कुमार मलिक सपा के प्रत्याशी होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.