भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन से 8 गुना ज्यादा संपत्ति की मालकिन हैं उनकी पत्नी, जानिए ऐसा क्या ख़ास है…

April 13, 2021 by No Comments

भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को पार्टी ने विधान परिषद चुनाव की दौड़ कितने सीटों पर उम्मीदवार बनाया है। जिसका निर्विरोध निर्वाचित होना तय माना जा रहा है। शाहनवाज हुसैन ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है जिसमें उन्होंने अपनी चल और अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया है।

शाहनवाज हुसैन द्वारा संपत्ति के ब्यौरे के हिसाब से देखें तो उनकी पत्नी रेणु हुसैन के पास उनसे भी ज्यादा अधिक चल संपत्ति है। आइए आपको बताते हैं कि शाहनवाज हुसैन की पत्नी रेणु हुसैन की संपत्ति में क्या-क्या शुमार है। आपको बता दें कि रेणु हुसैन के पास अपने पति से 8 गुना अधिक चल संपत्ति है।

शाहनवाज हुसैन के पास जहां 22. 78 लाख की चल संपत्ति है तो वहीं उनकी पत्नी के पास 1.92 करोड़ की चल संपत्ति है। इसमें 37 लाख रुपए के आभूषण भी शामिल हैं। हालांकि अचल संपत्ति के हिसाब से देखें तो शाहनवाज़ इस मामले में अधिक धनी हैं। शाहनवाज हुसैन के पास 3 करोड़ 70 लाख रुपए की अचल संपत्ति है।

जिसमें गाजियाबाद और नोएडा के दो फ्लैट्स शामिल हैं। दोनों फ्लैट की कीमत क्रमशः डेढ़ और दो करोड़ बताई जाती है। शाहनवाज हुसैन के पास 2006 मॉडल की एक अंबेडेसर कार है। शाहनवाज़ हुसैन के ऊपर एक करोड़ सात लाख का लोन भी है।

दोनों पति- पत्नी के वार्षिक आय की बात करें तो, वित्त वर्ष 2019-20 में आयकर रिटर्न में यह बताया गया गई कि शाहनवाज़ हुसैन की उस वर्ष की कुल आय 4.2 लाख और उनकी पत्नी की आय 13. 81 लाख है। दोनों के पास कृषि अथवा ग़ैर कृषि भूमि नहीं है।

आपको बता दें कि शाहनवाज हुसैन और रेणु मशीन की लव मैरिज हुई है। शाहनवाज हुसैन पत्नी रेनू को देखते ही उन्हें दिल दे बैठे थे। दोनों एक ही कॉलेज में जाती थी। लेकिन ध’र्म अलग होने के चलते इस रिश्ते को आगे बढ़ाने से परहेज कर रहे थे।

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन रेणु से शादी करना चाहते थे। लेकिन रेणु ने 9 साल तक हां नहीं कहा जाता है कि इन दोनों की शादी में उमा भारती ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और दोनों के परिवारों को मनाया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *