शाहरुख़ ने 20 छक्के मा’रकर बना डाले 252 रन, छक्का मा’रकर दिला दी थी जीत… लेकिन नहीं मिली ODI में जगह…

January 2, 2022 by No Comments

मुंबई: दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने पहले टेस्ट में शानदार तरह से दक्षिण अफ़्रीका को शिकस्त दी थी. इसी बीच इसी दौरे के लिए एकदिवसीय टीम का एलान भी हो चुका है. दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ होने वाली इस एकदिनी सीरीज़ में मुहम्मद शमी को जगह नहीं मिली है.

टीम में लोकेश राहुल को कप्तानी दी गयी है. ऐसा माना जा रहा था कि आने वाली सिरीज़ में कई घरेलु खिलाड़ियों को भारत के लिए खेलने का मौक़ा मिल सकता है. इन्हीं में से एक नाम शाहरुख़ ख़ान का भी है, शाहरुख़ को इस बार टीम में चयनित नहीं किया है. घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन कर रहे कई खिलाड़ियों को निराशा हाथ लगी हैं. उन्ही खिलाड़ियों में से एक शाहरुख खान हैं. एम्एस धोनी को अपना गुरु मानने वाले शाहरुख़ शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

शाहरुख खान का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बहुत ही जबरदस्त रहा है. लंबे शॉट्स खेलने में माहिर शाहरुख खान ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, आईपीएल और विजय हजारे ट्रॉफी में कई आतिशी पारियां खेली. विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान शाहरुख खान ने एक मैच में आखिरी बॉल पर सिक्स जड़कर तमिलनाडु की टीम को जीत दिलाई.

विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने 66, 32, 8, 9, 79, 17, 42 की पारियां खेली हैं। सबसे खास बात यह है कि इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 186 रही है जबकि उनके बल्ले से 20 छक्के भी निकले हैं। तमिलनाडु के धाकड़ बल्लेबाज शाहरुख खान की बात करें तो हाल ही में उन्होंने कई ताबड़तोड़ पारियां खेली हैं. शाहरुख़ ने अपने सभी मैचों में गेंदें कम खेली हैं और रन ज़्यादा बनाए हैं. ऐसे में ये साफ है कि उनका स्ट्राइक रेट बहुत शानदार है.

उनकी हाल की कुछ पारियां इस प्रकार हैं- 42 (21) विजय हजारे फाइनल में (लिस्ट-ए),79* (39) बनाम कर्नाटक (लिस्ट-ए), 66 (35) बनाम मुंबई (लिस्ट-ए),32 (12) बनाम बंगाल (लिस्ट-ए), 33* (15) एसएमएटी फाइनल (टी-20) में शाहरुख ने इस दौरान 252 रन, 122 गेंद पर बनाये और इस दौरान 20 छक्के लगाये.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *