एक बार फिर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने पूर्ण-बहुमत के साथ फिर वापस कर लिया है जबकि वही दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन पिछले चुनाव से बेहतर रहा है.समाजवादी के गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है यहां की दसों विधानसभा सीट पर सपा ने क़ब्ज़ा जमा लिया है.

आजमगढ़ विधानसभा की सबसे ज्यादा चर्चित सीट निजामाबाद से आलमबदी ने एक बार फिर जीत कर हैट्रिक लगाई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें आलम बदी को सबसे ईमानदार विधायक के रूप में पहचाना जाता है जिले में एक तरफा सबसे अधिक मतों से जीतने वाले इकलौते नेता हैं।

आलमबदी को 79,835 वोट मिले जबकि भाजपा प्रत्याशी मनोज यादव को 45,648 वोट वही बसपा प्रत्याशी पीयूष कुमार सिंह 44,426 वोट मिला वोट प्रतिशत के एतेबार से आलमबदी को 43.22% वोट मिला।

आजमगढ़ में आलम बदी सबसे ज्यादा मार्जिन वोट से जीतने वाले प्रत्याशी बने वो 34187 वोट से चुनाव जीते।

लगभग 85 वर्ष के आलमबदी चुनाव जीतने के बाद कहना है 2012 के विधानसभा चुनाव में भी जिले की नौ सीटों पर सपा के प्रत्याशी जीते थे।

मुबारकपुर की सीट आपसी झगड़े में चली गई थी, जिसके कारण मुबारकपुर सीट पर हार का सामना करना पड़ा था।
आलमबदी जिले की सभी सीटों पर चुनाव जीतने को लेकर उत्साहित हैं पर प्रदेश में सरकार न बनने को लेकर निराश भी हैं।

हालांकि जिले की सभी 10 विधानसभा सीटों पर सपा के प्रत्याशी ही विजेता हुए हैं विधानसभा के चुनाव में जहां प्रत्याशियों ने लाखों रूपए खर्च कर चुनाव जीता वहीं आलमबदी कहते हैं की उनका चुनाव जनता ने लड़ा विधानसभा के चुनाव में जिस बोलेरो गाड़ी से चलते हैं, उस गाड़ी में डीजल के अतिरिक्त कोई खर्च नहीं हुआ।

विधायक आलमबदी ने प्रदेश में सपा के प्रदर्शन के सवाल पर शेर बोलते हुए कहा कि सरेराह जख्म को छेड़ना अच्छी बात नही है। उन्होंने कहा चुनावी लहर में इंदिरा गांधी को भी हार का सामना करना पड़ा था।

अखिलेश यादव तो अभी बहुत जवान हैं यूपी को उत्तम प्रदेश अखिलेश यादव ही बनाएंगे। प्रदेश में मेट्रो और एक्सप्रेसवे की शुरूआत अखिलेश यादव ने ही की थी आजमगढ़ में विकास की एक एक ईंट मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव की यादव देन है।

पार्टी का परफार्मेंस खराब नहीं था। बहन जी तो सिकुड़ गईं, राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस का अता पता नही,अखिलेश यादव आज भी खड़े है। उन्हीने कहा गलती कहां हुई है इस पर हम लोग मंथन कर रहे हैं पर इसे कहना जरूरी नहीं है।

विधायक आलमबदी का कहना है कि 1996 से मुलायम सिंह यादव व पार्टी सिंबल में भेज देते हैं और यहां की जनता हमें विधानसभा भेज देती है।

विधायक आलमबदी का कहना है कि हाई-फाई बनोगे तो ईश्वर छोटा कर देगा। विधायक का कहना है कि आप छोटे रहोगे तो ऊपर वाला आपको बड़ा बना देगा।