बंगाल के चुनावी रण में भाजपा इन 9 दिग्गज मुस्लिम नेताओं को उतारा, कांग्रेस और ओवैसी को…

March 22, 2021 by No Comments

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 294 सदस्यों वाली विधानसभा में 27 मार्च को पहले चरण के लिए मतदान होने वाला है। भाजपा ने अब तक अपने 283 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें इस बार पार्टी ने 9 मुस्लिम चेहरों को भी उम्मीदवार बनाया है जिनमें से 3 महिलाएं हैं और छह पुरष हैं।

बताया जाता है कि भाजपा ने ऐसे तो अब तक कुल 39 महिलाओं को पार्टी टिकट दिया है लेकिन इनमें से तीन उम्मीदवारों का मुस्लिम होना बड़ी बात है। दरअसल विपक्षी दलों द्वारा हमेशा यह आरोप लगाया जाता है कि भारतीय जनता पार्टी मुस्लिम विरोधी पार्टी है।

इसलिए वह चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देती है। लेकिन जिस तरह से भाजपा ने इस बार मुस्लिम पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं को भी चुनावी दंगल में उतारा है। इससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि पश्चिम बंगाल में मु’स्लिम वोट बैंक को हथियाने के लिए भाजपा ने चाल चली है।

इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में जय श्रीरा’म के नारे और तु’ष्टीक’रण के आ’रोपों के बीच चुनावी संग्राम में भारतीय जनता पार्टी के इस रणनीतिक फैसले पर भी कयासबाजी शुरू हो गई है। भाजपा ने इस बार जिन तीन मुस्लिम महिलाओं को बंगाल की धरती पर कमल खिलाने के लिए चुना है

वह तीन उम्मीदवार माफूजा खातून, मसुहारा खातून और रुबिया खातून हैं। माफूजा खातून मुर्शिदाबाद जिले की सागरदिघी सीट, मसुहरा खातून रानीनगर सीट और रूबिया खातून डोकलाम सीट से चुनावी दंगल में उतरी हैं। मफूजा खातून वर्तमान में भाजपा की बंगाल की उपाध्यक्ष हैं। मफूजा पहली मुस्लिम महिला हैं जिसे भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया था। इस बार वो सागरदिघी सीट पर अपनी किस्मत आजमा रही हैं।

भाजपा ने डोमकल विधानसभा सीट पर 38 वर्षीय रूबिया खातून को मैदान में उतरा है। रूबिया का असली नाम बियम्मा है उन्होंने साल 2013 में भाजपा का दामन थामा था। एमबीए की डिग्री हासिल करने वाली रूबिया छात्र राजनीति से होते हुए वो भाजपा में पहुंची हैं।
मुर्शिदाबाद की रानीनगर सीट पर भाजपा ने मसुहारा खातुन पर भरोसा जताया है। वह तृणमूल उम्मीदवार सौमिक हुसैन को चुनौती देती नजर आएंगी। मसुहारा खातून, रानीनगर की मंडल अध्यक्ष हैं। इसके अलावा भाजपा ने मुर्शीदाबाद के भगवानगोला से मोहम्मद महबूब आलम, रघुनाथगंज से गोलाम मोदर्षा, मालदा के चांचल से मोहम्मद मतीउर रहमान, सुजापुर से एसके जियाउद्दीन, उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा से महोम्मद शाहीन अक्तर और ग्वालपोखर से गुलाम सरवार को मैदान में उतारा है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *