ऐसा तो अक्सर हमने देखा और सुना है कि जब कोई शादी होती है तो शादी के जश्न के बीच कई और ल’ड़के-ल’ड़कियां नैन-मटक्का करने में लग जाते हैं. कुछ लोग तो कहते हैं कि एक शा’दी में कई और शादियों की बात तय होती है. बहरहाल हम जिस मामले की बात आपसे करने जा रहे हैं वो कोई इतना सीधा नहीं है. बात तो कुछ फ़ि’ल्मी स्टाइल में शुरू हुई. शा’दी समारोह में वर पक्ष की ओर से शामिल हुए एक ल’ड़के को व’धु पक्ष की एक ल’ड़की पसंद आ गई.

दोनों में बात आगे बढ़ी और नै’न-म’टक्का शुरू हो गया. इतना ही नहीं दोनों में प्यार भी हो गया और प्यार के बाद दोनों ने शा’रीरिक सम्ब’न्ध भी बना लिए. ये मामला झारखण्ड के रामगढ़ ज़िले का है. जहां गोला थाना क्षेत्र के महलीडीह गांव में बरात में शामिल होने युव’क योगेश महतो दूल्हे के साथ आया था। इस दौरान दुल्हन पक्ष की युव’ती से उसका टां’का भि’ड़ गया।

बताया जाता है कि पिछले दिनों यह यु’वक प्रखंड क्षेत्र के महलीडीह गांव में एक शादी समारोह में आया और बिलकुल अनजान यु’वती को दिल दे बैठा। आधी रात तक इनका प्यार परवान चढ़ा और दोनों के बीच शा’दी-वि’वाह तक की बात तय हो गई। नए-नए प्रेम में बौराए युव’क और युव’ती एक-दूसरे में इतने र’म गए कि बात बढ़ती चली गई और उनके बीच शारी’रिक संबं’ध स्थापित हो गए।

बाद में इस यु’वक ने शादी करने का झांसा देकर यु’वती का कई बार यौन शोषण किया। लेकिन युव’ती ने जब शादी का द’बाव डाला तो युव’क ने इन्कार कर दिया। इसके बाद यह मामला थाना पहुंच गया। इधर, पु’लिस ने प्रे’म प्र’संग से जुड़े इस मामले में दोनों पक्षों को था’ना में बुलाकर उनकी बात तफ्तीश से सुनी और उन्हें शादी करने पर राजी किया।

महलीडीह के रहने वाले दीनू महतो की पुत्री सुषमा कुमारी की शादी दुलमी प्रखंड क्षेत्र के पोटमदगा गांव निवासी पचु महतो के पुत्र युगेश महतो के साथ सादगी से गोला थाना पुलि’स की पहल पर सोमवार को कराई गई। मौके पर क्षेत्र के कई गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.