दिल्ली के पांच नगर निगम वार्डों में हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने चार सीट पर जीत हासिल की है. वहीं एक वार्ड में कांग्रेस को जीत मिली है. दिल्ली के शालीमार बाग, रोहिणी-सी, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी में आम आदमी पार्टी उम्मीदवारों ने जीती और चौहान बांगर वार्ड में कांग्रेस के उम्मीदवार जुबैर अहमद चौधरी को जीत मिली. जीत के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उपचुनाव के नतीजों के 5 में से 4 सीटें मिलना बहुत बड़ी जीत है. बीजेपी के 15 साल के शासन से दिल्ली की जनता तंग आ चुकी है और चाहती है कि झाड़ू लगाकर बीजेपी को नगर निगम से पूरी तरह साफ कर दिया जाए. अगले साल होने वाले नगर निगम चुनावों में भी बीजेपी का सूपड़ा साफ होगा.

नगर निगम के पांच वार्ड के लिए 28 फरवरी को उपचुनाव हुए थे, इनमें 50 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था, चौहान बांगर वार्ड से कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी जुबैर अहमद ने आप के उम्मीदवार मोहम्मद इरशाद खान को 10,642 मतों से हराया, कल्याणपुरी, रोहिणी-सी, त्रिलोकपुरी और शालीमार बाग नॉर्थ से आप उम्मीदवार जीते हैं. इन पांच वार्ड में से चार आप के पास थे, जबकि शालीमार बाग नॉर्थ से प्रतिनिधि भाजपा के पार्षद थे, AAP उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार कल्याणपुरी वार्ड से 7,259 वोटों से जीते हैं.

कल्याणपुरी वार्ड से आप उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार ने 7,043 मतों से जीत दर्ज की, त्रिलोकपुरी से आप उम्मीदवार विजय कुमार ने भाजपा के ओम प्रकाश को 4,986 मतों से हराया, शालीमार बाग नॉर्थ वार्ड से आप की सुनीता मिश्रा ने अपनी प्रतिद्वंद्वी भाजपा की सुरभि जाजू को 2,705 मतों से हराया, यह सीट पहले भाजपा के पास थी, रोहिणी सी से आप के राम चंदर ने भाजपा के अपने प्रतिद्वंद्वी राकेश गोयल को 2,985 मतों से हराया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.