आरोप: अधिकारी ने ख़ुद डाल दिया भाजपा को वोट, दिव्यांग को लगानी थी सायकिल पर मुहर…

उत्तर प्रदेश में इस समय विधानसभा चुनाव की सरगर्मियाँ तेज़ हैं। इस बीच आगरा ज़िले के फ़तेहाबाद में एक चौंकाने वाला मामला पेश आया है। यहाँ एक दिव्यांग मतदाता ने गंभीर आरोप लगाए हैं। दिव्यांग ने दावा किया है कि पोलिंग पार्टी ने उसका वोट अपने आप डाल दिया। ये ख़बर जैसे ही गाँव में फैली, ग्रामीणों ने हँगामा किया।
https://mobile.twitter.com/yadavakhilesh/status/1490583447529996289
इसके बाद अधिकारी गाँव पहुँचे और बजाय उचित कार्यवाई करने के वो ग्रामीणों से कहने लगे कि एक वोट से कुछ नहीं होता। इस सिलसिले में एक वायरल वीडियो भी सामने आया है जिसमें SDM ये कहते हुए सुने जा सकते हैं कि एक वोट से कुछ नहीं होता। समाजवादी पार्टी ने इस पूरे प्रकरण पर प्रशासन को आड़े हाथों लिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज सुबह ट्वीट किया।

उन्होंने इसमें लिखा,”वृद्धों और दिव्यांगों से वोट डलवाने में धांधली के मामले में फतेहाबाद विधानसभा में पोलिंग पार्टी पर, मतदाता की इच्छा के विरूद्ध, ख़ुद ही मनमाना वोट डालने का गंभीर आरोप लगा है। चुनाव आयोग तत्काल कार्रवाई करे।सपा-गठबंधन के सभी समर्थक व कार्यकर्ता वोटिंग के समय पूरी निगरानी रखें।”

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने 80 साल से अधिक उम्र के और दिव्यांग मतदाताओं के लिए डाक मतपत्र की व्यवस्था की है। इस प्रक्रिया के तहत डाक-मतपत्र रविवार से शुरू हो गए हैं। ताज़ा मामले के आ जाने से चुनाव आयोग पर सबकी निगाहें हैं कि वो इस सिलसिले में कोई कार्यवाई करता है या फिर इसको वो सिरे से नकार देता है। सूत्रों की मानें तो चुनाव आयोग इस विषय में कार्यवाई कर सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.