जवाहर लाल नेहरु विश्विद्यालय में हुई हिं’सा को लेकर ABVP पर भी श’क की सुई ल’टक रही है. ABVP के लोग इस हिं’सा को लेकर लेफ़्ट और कांग्रेस को ज़िम्मे’दार ठहरा रहे हैं लेकिन जो तस्वीरें मीडिया के हाथ लगी हैं वो कुछ और ही इशा’रा कर रही हैं. 7 तारीख़ की रात एक चैनल की डिबेट में अनिमा सोनकर नाम की ABVP सदस्य ने मान लिया कि उनके लोग JNU में ला’ठी लेकर ख’ड़े हुए थे.

सोनकर ABVP की जॉइंट सेक्रेटरी हैं. उनका ये बयान सोशल मीडिया पर वायर’ल हो गया है. ABVP की एक सदस्य ने नेशनल टीवी पर एक डिबेट के दौरान ये माना कि JNU में हिं’सा के दौरान दो ABVP के सदस्य ला’ठी लिए हुए थे. अनिमा सोनकर नाम की सदस्य ने माना कि विकास पटेल ABVP का सदस्य है. जब एंकर ने उनसे कहा कि क्या आप मान रही हैं तो उन्होंने कहा कि हाँ पर वो सेल्फ डिफेन्स में था.

बाद में उनको लगा कि वो कुछ ऐसा बोल गई हैं जो नहीं बोलना चाहिए था.बाद में वो ये कहने लगीं कि वो बस ये मान रही हैं कि विकास पटेल उनकी संस्था का सदस्य है, इसके अलावा वो कुछ नहीं कह रहीं. उनकी बात लेकिन रिकॉर्ड हो चुकी थी इसलिए अब उनका कोई भी बयान बहाना जैसा ही लगने लगा. उल्लेखनीय है कि जवाहरलाल नेहरु विश्विद्यालय में इतवार के रोज़ भयंकर हिं’सा हुई.

कुछ नक़ाबपोश गुण्डे यूनिवर्सिटी के अंदर घुस गए और छात्रों और अध्यापकों को बुरी तरह पीटा. कई छात्र-छात्रों, अध्यापकों को गंभीर चोटें आयी हैं. सोनकर के बयान के बाद मामले में नया मोड़ आ गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.