फेसबुक को लेकर अफगानिस्तान में तालिबान सरकार लेने जा रही है बड़ा फैसला, किसी भी वक़्त….

September 7, 2021 by No Comments

नाटो फौज और अमेरिकी फौजियों की वापसी के बाद अफगानिस्तान में पूरी तरह से ता’लिबान का कब्जा हो गया है सिर्फ सरकार के गठन का ऐलान होना बाकी है कई हफ्तों इस बात पर मंथन चल रहा है कि अफगानिस्तान का राष्ट्रपति कौन बनेगा मीडिया में चलने वाली खबरों के अनुसार मुल्लाह बरादर अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति बन सकते हैं।

जबकि दो दिन पहले मिलने वाली खबर के अनुसार मुल्लाह हसन अखवंद हो सकते हैं अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही इसका ऐलान किया जा सकता है सरकार के गठन होने के बाद तालिबान सरकार फेसबुक पर पाबंदी लगा सकती है आपको बता दें फेसबुक ने ता’लिबान को आतं’की संग’ठन मानते हुए ता’लिबान के नेताओं का और उससे समर्थित पोस्टों को ब्लॉ’क करने का फैसला किया था।

जिसके जवाब में तालि’बान सरकार ने भी फैसला लिया है सरकार गठ’न होने के बाद या उस से पहले ही अफगानिस्तान में फेसबुक को बन्द कर दिया जाएगा ट्विटर पर अफगान खबर देने वाले एक चैनल के अनुसार अफगानिस्तान इमारतें इस्लामिया जल्द ही फेसबुक को अफगानिस्तान में बन्द कर देगी इस ऐलान को बदले की भावना से देखा जा सकता है।

लेकिन इस एलान की अभी पुष्टि नहीं की जा सकती लेकिन आपको बता दें इस से पहले ता’लिबान की तरफ से फेसबुक द्वरा उनपर पाबंदी लगाने पर स’ख्त टि’प्पणी की थी क्योंकि फेसबुक ने कहा था ता’लिबान एक आतं’की संगठन है उनके तमाम अकाउंट को डिलीट किया जा रहा है यहां तक कि व्हाट्’सएप अकाउंट को भी डिलीट करने का फैसला किया था ।

वही दोसरी तरफ अफगानिस्तान में नई सरकार के गठन को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है तुर्की रूस ईरान सहित कई देशों को न्योता भी भेजा जा चुका है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.