अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को लेकर तालिबान ने किया बड़ा ऐलान, हम क्रिकेट टीम को…

August 17, 2021 by No Comments

अफगानिस्तान पर तालिबान द्वारा कब्जा कर लिया गया है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर भाग गए हैं। इस वक्त अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल है। लोग अपनी जान बचाने के लिए देश छोड़ने पर मजबूर हो चुके हैं।

माना जा रहा है कि अफगानिस्तान पर तालिबान द्वारा किए गए कब्जे से कई पड़ोसी मुल्कों को भी नुकसान हो सकता है। खासतौर पर कुछ देशों के लिए स्थिति काफी चिं’ताजनक हो सकती है। इस वक्त कई देश अपने देश के नागरिकों को अफगानिस्तान से निकालने की कोशिश में जुटे हुए हैं।



इस कड़ी में भारत भी पूरी कोशिश कर रहा है कि अफगानिस्तान में फंसे हिं’दू और सिखों को वापस जल्द से जल्द लाया जा सके।
अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद क्रिकेट अफगान क्रिकेट प्रेमियो के लिए एक चिंता की विषय है। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद के अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम का क्या होगा।

क्या तालिबान अफगान क्रिकेट टीम को बाकी रखेंगे या उस पर भी पाबंदी लगा देंगे। क्योंकि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं। जिनकी फैन फॉलोइंग दुनिया भर में उनके प्रशंसक को चिंता है कहीं तालिबान के लौटने के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम पर पाबंदी न लग जाए।

एक मीडिया के अनुसार जब तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन से पूछा गया कि अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के बारे में आप क्या क्या फैसला होगा उन्होंने कहा अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम तालिबान ने बनाई थी। हम क्रिकेट को नहीं रोकेंगे और क्रिकेट खेलने के लिए जो भी ज़रूरत होगी उसको पूरा किया जाएगा। अब आने वाला वक्त बताता है कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम पर तालिबान क्या फैसला करते हैं।अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में राशिद खान मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी हैं।

आपको बता दें सोशल मीडिया में इस वक्त इसी पर बहस चल रही है कि अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद अफगानिस्तान की क्रिकेट का भविष्य क्या होगा। तालिबान का अफगानिस्तान में 20 साल के बाद वापसी हुई है।

उन्होंने काबुल पर कब्जा कर लिया है और पूरे देश में अफरा-तफरी का माहौल है। हजारों लोग देश से भागने की कोशिश में है। अब ये वक्त ही बताएगा कि अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के बारे में तालिबान अपने दावे पर कायम रहते हैं या नहीं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *