आखिर ये हो क्या रहा है, अडानी ग्रुप के NDTV के शेयर मामले में चैंनल ने कहा इस तरह का कोई…

August 23, 2022 by No Comments

NDTV के शेयर मामले को ले कर चैंनल की तरफ से इस तरह की किसी डील का इनकार किया है NDTV की खबर के अनुसार टेलीविज़न लिमिटेड (NDTV) अथवा इसके संस्थापक-प्रवर्तकों, राधिका एवं प्रणय रॉय, से किसी भी प्रकार की चर्चा के बिना, विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) द्वारा उन्हें एक नोटिस दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि उसने (VCPL ने) RRPR होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (RRPRH) का नियंत्रण हासिल कर लिया है।

इस कंपनी के पास NDTV के 29.18 प्रतिशत शेयरों का मालिकाना हक है RRPRH को अपने सभी इक्विटी शेयरों को VCPL को हस्तांतरित करने के लिए दो दिन का समय दिया गया है VCPL ने अपने जिस अधिकार का प्रयोग किया है, वह वर्ष 2009-10 में NDTV के संस्थापकों राधिका और प्रणय रॉय के साथ किए गए उसके कर्ज़ समझौते पर आधारित है।

NDTV के संस्थापक तथा कंपनी यह स्पष्ट करना चाहेंगे कि VCPL द्वारा अधिकारों का यह प्रयोग NDTV के संस्थापकों के किसी इनपुट, बातचीत अथवा सहमति के बिना किया गया है NDTV के संस्थापकों को भी NDTV की ही तरह अधिकारों के इस प्रयोग की जानकारी आज ही मिली है।

हाल ही में, दरअसल कल ही NDTV ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचना दी थी कि संस्थापकों की शेयरहोल्डिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है NDTV ने अपने मूल काम, यानी अपनी पत्रकारिता से कभी कोई समझौता नहीं किया है हम आज भी उसी पत्रकारिता के साथ गर्व से खड़े हैं । वही दोसरी तरफ सोशल मीडिया में इसको लेकर जमकर चर्चा हो रही है लोग तरह तरह के सवाल कर रहे हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.