एयरटेल और वोडाफोन ने दी अपने यूजर्स को राह’त भरी खबर। 17 अप्रैल को ख़’त्म होने होने वाले प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी 3 मई तक बढ़ा दी गई है। जिसके चलते यूजर्स 3 मई तक इनकमिंग कॉल्स का लाभ उठा सकते है। बता दें कि हिन्दुस्तान की तीसरी बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अब तक ऐसा कोई भी दावा नहीं किया है। देश भर में जारी 21 दिन के लॉक डाउन की वैधता समाप्त होने पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फिर से बढ़ा के 3 मई तक कर दी गई है।

जिसके बाद दूरसंचार प्राधिकरण ने टेलिकॉम कंपनियों को वैलिडिटी एक्सटेंड करने का आदेश दिया है। बता दें कि इससे पहले लॉक डाउन के पहली स्टेज में सभी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने अपने यूजर्स की वैधता को बढ़ाने का फैसला किया था। जिसके चलते सबसे पहले BSNL ने अपने यूजर्स की वैधता बढ़ा कर 20 अप्रैल कर दी थी। और साथ ही कंपनी ने अपने यूजर्स को दस रूपए का मुफ्त टॉकटाइम और फ्री इनकमिंग कॉल्स ऑफर की। इसको देखते हुए प्राइवेट सेक्टर की सभी कंपनियों ने लो इनकम ग्रुप के यूजर्स को 10 रुपये का फ्री टॉक टाइम और वैलिडिटी एक्सटेंशन की घोषणा की थी।

बता दें कि वोडाफोन और आईडिया ने अपने सभी 9 करोड़ लो इनकम ग्रुप वाले यूजर्स को 3 मई तक फ्री इनकमिंग कॉल की सुविधा उपलब्ध कर दी है। वहीं एयरटेल ने भी अपने 3 करोड़ लो इनकम ग्रुप वाले यूजर्स की इनकमिंग की वैधता बढ़ा दी है। बता दें कि ये वैधता कोरो’नावायरस की महामारी के लॉक डाउन की वजह से बढ़ाई जा रही ही ताकि लॉक डाउन के दौरान अगर किसी का प्लान समाप्त भी हो जाए तो वह अपने सगे-संबंधियों के साथ फोन पर बात कर सके।

बता दें कि COAI ने 24 मार्च से लागू लॉक डाउन की पहली स्टेज में सभी टेलिकॉम कंपनियों को अपने यूजर्स के लिए यह कदम उठाने का आदेश दिया था। एयरटेल ने अपने यूजर्स की इनकमिंग वलिडिटी बढ़ाने के साथ साथ और भी कार्य किए है ताकि यूजर्स को लॉकडाउन के दौरान अपने नंबर को रिचार्ज करने में किसी भी तरह की कोई दिक्क’त न हो। Airtel ने अपने यूजर्स के लिए ATM के अलावा बिग बाज़ार (Big Bazar) और अपोलो फार्मेसी (Apollo Pharmacy) से भी नंबर रिचार्ज करने की सुविधा दी है। वहीं, Jio के यूजर्स भी अपने नंबर को ATM से रिचार्ज करा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.