अकबरुद्दीन ओवैसी के रीड़ की हड्डी में रह गई है गो’ली….अब शरीर में हो जाती है इस चीज़ की कमी…

तेलंगाना की आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लिमीन के नेता और विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी इन दिनों बीमार हैं. वो इलाज के लिए लन्दन गए हैं. वो AIMIM के विधायक हैं और लगातार इस चुनाव को वो जीत रहे हैं लेकिन अकबरुद्दीन के एक गंभीर बीमारी है जिसका इलाज उन्हें हर वर्ष लन्दन में जाकर कराना होता है. इस बार उनकी हालत नाज़ुक बतायी जा रही है और इसको लेकर लोग उनके सेहतमंद होने की दुआ भी कर रहे हैं.

जब अकबरुद्ओदीन ओवैसी पर हुआ था हम’ला- मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,उल्टी और पेट में दर्द होने की शिकायत के चलते अकबरुद्दीन ओवैसी अस्पताल में भर्ती हुए है,लेकिन उनकी समस्या अलग है जिसके लिए वो लंदन गए हैं.दरअसल अकबरुद्दीन ओवैसी पर 30 अप्रैल 2011 को हैदराबाद के बरक्स इलाके में एक जानलेवा हमला हुआ था.उनके ऊपर गोलियां चलाई गईं और चाकू से भी वार किया गया. बताया जाता है कि इसी समय उनके शरीर में एक गोली फँसी रह गई.

अकबरुद्दीन ओवैसी को इस हमले में तीन गोलियां लगीं और वो बुरी तरह घायल हो गए.डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर उनके शरीर से गोलियां निकालीं,लेकिन एक गोली उनकी रीढ़ की हड्डी के पास फंसी रह गई.यह गोली अभी भी फंसी हुई है.इस गोली की वजह से अकबरुद्दीन ओवैसी के शरीर में आयरन नहीं बन पाता है और उन्हें इलाज के लिए हर साल लंदन जाना होता है.बताया जा रहा है कि ओवैसी इस वक्त भी अपनी इसी समस्या के लिए लंदन गए हुए हैं,जहां उनका इलाज चल रहा है.इसी की वजह से उन्हें उल्टी और पेट दर्द की भी शिकायत हुई।

2018 के विधानसभा चुनावो में अकबरुद्दीन ओवैसी के सामने कांग्रेस ने पहलवान ईसा बिन ओवेद मिसरी को चुनाव मैदान में उतारा था.हालांकि ‘मिस्टर यूनिवर्स चैलेंज’ में सिल्वर मेडल जीत चुके और रेसलिंग की दुनिया से सियासी रिंग में कदम रखने वाले ईसा बिन ओवेद मिसरी को हार का सामना करना पड़ा।

तेलंगाना में विपक्ष के नेता के पद पर ठोका दावा: विपक्ष के नेता पर दवा ठोका-हाल ही में तेलंगाना में कांग्रेस के 12 विधायकों के टीआरएस में शामिल हो जाने के बाद एआईएमआईएम खुद को विधानसभा में विपक्ष का नेता बनाए जाने की मांग कर रही है।तेलंगाना में एआईएमआईएम के 7 विधायक हैं और नेता प्रतिपक्ष के दावे के लिए पार्टी ने दिल्ली विधानसभा का हवाला दिया है, जहां बीजेपी के विजेंदर गुप्ता को यह दर्जा प्राप्त है। फिलहाल अकबरुद्दीन सदन में अपनी पार्टी के विधायक दल के नेता हैं।

असद ओवैसी ने इस तरह की थी ख़ास अपील-आपको बता दें कि हाल ही में ईद के मौक पर अपने समर्थकों के सामने असदुद्दीन ओवैसी ने कहा,’मैं आप सभी लोगों को ईद की दिली मुबारकबाद देता हूं.ईद के इस मौके पर मैं आप लोगों से ये भी गुजारिश करता हूं कि आप सभी मेरे छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी की सलामती के लिए दुआ करें।वो इलाज के लिए लंदन गए हुए हैं और मुझे जानकारी मिली है कि उनकी तबीयत फिर से बिगड़ गई है.मैं अल्लाह से दुआ करता हूं कि वो उन्हें जल्द ठीक करे.’

वहीं,मंगलवार को आंध्र प्रदेश के सीएम और वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगन मोहन रेड्डी ने भी ट्वीट करते हुए लिखा,’अकबरुद्दीन ओवैसी के जल्दी ठीक होने और उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं.’