यूपी चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने BSP-BJP को दिया बड़ा झटका, सपा में शामिल हुए कई बागी विधायक

November 1, 2021 by No Comments

अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो चुके हैं। साल 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हर राजनीतिक दल के लिए बहुत महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं। दरअसल साल 2024 में लोकसभा चुनाव भी होने वाले हैं। उससे पहले देश के सबसे बड़े राज्य में होने वाले यह चुनाव केंद्र की सत्ता का रास्ता तय कर सकते हैं।

इसी बीच बहुजन समाज पार्टी को झटका देने वाली एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जाता है कि बहुजन समाज पार्टी के 6 बाकी विधायकों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में बसपा के 6 विधायकों के साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ही साइकिल पर सवार हो गए हैं।

खुद अखिलेश यादव ने लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में सभी 7 विधायकों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवा उनका स्वागत किया है।
जानकारी के लिए आपको बता दें कि बसपा के निष्कासित छह विधायक हरगोविंद भार्गव, मुजतबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद, असलम राइनी, सुषमा पटेल, असलम चौधरी और सीतापुर सदर से भाजपा विधायक राकेश राठौर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी में शामिल हुए।

समाजवादी पार्टी में शामिल हुए बीएसपी और भाजपा के बागी विधायकों का अखिलेश यादव ने स्वागत किया। लंबे वक्त से बीएसपी के बागी विधायकों की सपा में जाने की चर्चा थी।

इसके साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि, ‘सरकार में बैठे माननीय से निवेदन है कि दिवाली का त्योहार आ गया है, अपने घर की सफाई अच्छे से करवा दें। जिससे कि धुंए के निशान मिट जाएं और बाकी सब कुछ हटवा लें ताकि आने वाली सरकार को वहां कुछ न मिले।’

गौरतलब है कि बीते काफी समय से समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच जुबानी तानी चल रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *