उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से गठबंधन के समीकरण साधे जा रहे हैं. शनिवार को एक बार फिर शिवपाल यादव और असदुद्दीन ओवैसी की मुलाकात हुई. ये मुलाकात आजमगढ़ में एक शादी समारोह के दौरान हुई. इन दोनों नेताओं की मुलाकात उत्तर प्रदेश में बन रहे नए सियासी गठबंधन के मद्देनजर देखा जा रहा है.

दोनों नेता शनिवार को AIMIM के यूपी अध्यक्ष शौकत अली की बेटी की शादी में आजमगढ़ पहुंचे थे. माहुल कस्बे के रफी अहमद कॉलेज में आयोजित शादी समारोह में दोनों नेताओं की काफी देर तक बातचीत चली. माना जा रहा है कि ये मुलाकात गठबंधन के लिहाज से अहम है.

बता दें कि सपा से नाता तोड़कर अलग हो चुके प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने 2022 विधानसभा चुनाव के लिए गैर-भाजपावाद का नारा दिया है. उन्होंने कहा कि समाजवादियों ने समाज के दम पर चार बार सरकार बनाई. बीजेपी को हराने के लिए पूरे देश के समाजवादियों को एक होना पड़ेगा. साथ ही शिवपाल यादव ने साफ तौर पर कहा कि उनकी पार्टी का सपा में विलय नहीं होगा, लेकिन प्रमुख अखिलेश यादव के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं.


इससे पहले हुई मुलाकात में AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने शिवपाल यादव के साथ गठबंधन करने के संकेत दिए थे. शिवपाल यादव भी ओवैसी की तारीफ कर चुके हैं. कुछ दिनों पहले शिवपाल यादव और ओम प्रकाश राजभर के बीच मुलाकात हुई थी. राजभर सूबे में छोटे दलों के साथ मिलकर एक राजनीतिक विकल्प तैयार करने में जुटे हैं.

शिवपाल के बाद अब अखिलेश ने भी ओवैसी से गठबंधन को लेकर बयान दिया है कि अगर ओवैसी हमारे साथ गठबंधन करना चाहते है तो हमे कोई दिक्कत नही है । हम साथ मिलकर चुनाव प्रचार करेंगे और जीतेंगे भी । वही दूसरी तरफ उन्होंने सत्ता पक्ष पर भी जमकर हमला बोला ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.