आखिर क्यों अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने जल्दबाजी में की थी शादी ? अब सामने आई सच्चाई

January 12, 2022 by No Comments

बॉलीवुड में कई दशक से काम कर रहे हैं बिग बी को सब से कामियाब अभिनेता कहा जाता है, यह अपने शुरू दौर से लेकर आज तक एक्टिव हैं, और आज बड़ी उम्र होने के बावजूद फिल्मों में काम करते हैं, वहीँ एक शो भी होस्ट करते हैं. अमिताभ बच्चन की शादी मशहूर अभिनेत्री जाया बच्चन के साथ में हुई है.

इस जोड़ी को भी लोग बहुत प्यार देते हैं, और इन्हें पसंद करते हैं. बात अगर अमिताभ बच्चन के बच्चों की करें तो इन के दोनों बच्चे भी सेटल हैं. और अपनी कामियाब शादी शुदा जिंदगी गुज़ार रहे हैं.

अमिताभ बच्चन को लेकर कई तरह के किस्से हमेशा मीडिया में आते रहते हैं, उसी में से एक किस्सा उनकी शादी की है. कहा जाता है कि इन दोनों की शादी बहुत जल्दबाजी में हुई थी. बताया जाता है कि इन दोनों ने जब शादी करने का फैसला किया तो उस के सिर्फ 24 घंटे के अन्दर ही इन की शादी हो गई थी.

इन दोनों की शादी सुबह के टाइम हुई थी. और शाम को यह दोनों लन्दन के लिए निकल गए थे. आज हम आप को इस बारे में बताएँगे कि आखिर इन दोनों की शादी इतनी जल्दबाजी में क्यों हुई थी.इस किस्से को अमिताभ बच्चन ने ही शेयर किया था.

उन्होंने बताया कि जब मेरी फिल्म ज़ंजीर कामियाब हो गई तो हम ने दोस्तों के साथ में लन्दन घूमने का मन बनाया और इस के लिए मैं अपने माता पिता से अनुमति लेने के लिए गया, उन्होंने पुछा कि साथ में कौन कौन जा रहा है मैंने सभी का नाम बताया, उस में जया का नाम भी शामिल था.

यह सुनते ही पिता जी ने साफ़ मना कर दिया और कहा कि तुम लन्दन नहीं जा सकते हो.अमिताभ बच्चन ने बताया कि मैंने पिता जी कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि जया के साथ में जाना है, तो पहले शादी करनी होगी, बिना शादी के हम तुम दोनों को साथ नहीं जाने देंगे. इसके बाद तुरंत घर वालों को सूचना दी गई, पंडित को बुलाया गया.

फिर तुरंत हम दोनों की शादी करा दी गई.अमिताभ बच्चन ने बताया था कि यह सब इतनी जल्दबाजी में हो गया, कि किसी को न्योता देने का भी समय नहीं मिला.शाम को मैंने पिता जी से बताया और सुबह उन्होंने हमारी शादी करा दी. और दुसरे शाम को हम लन्दन के लिए निकल गए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *