नई दिल्ली: दिल्ली में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी नए सिरे से काम कर रही है. दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के नेता अपनी ही पार्टी से नारा’ज़ होते नज़र आ रहे हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी की एक बा’ग़ी विधायक अलका लांबा ने मंगल के रोज़ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाक़ात की. उन्होंने आज कांग्रेस पार्टी से मिलने के बाद सोनिया गांधी की तारीफ़ भी की. ऐसी ख़बरें बहुत दिनों से आ रही हैं जिसमें कहा जा रहा है कि जल्द ही वो कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं.

अलका चाँदनी चौक से विधायक हैं. उन्होंने हाल ही में आम आदमी पार्टी के ख़ि’लाफ़ कई बयान दिए हैं वहीँ उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के बारे में आलो चनात्मक टिप’ण्णी की है. अलका ने सोनिया से मुलाक़ात के बाद कहा कि सोनिया गांधी कांग्रेस की अध्यक्ष ही नहीं, बल्कि संप्रग की प्रमुख और धर्मनिरपेक्ष विचारधारा की एक ब’ड़ी नेता भी हैं। देश के मौजूदा हालात पर उनसे लंबे समय से चर्चा बाकी थी। आज मौका मिला तो उनसे हर मु’द्दे पर खुलकर बात हुई।

उन्होंने कहा कि राजनीति में विमर्श का दौर चलता ही रहता है. उन्होंने कहा, ”राजनीति में ये विमर्श का दौर चलते रहता है और चलते रहना चाहिए।” अलका के बारे में इस तरह की अटकलें चल रही हैं कि जल्द ही वो कांग्रेस का हिस्सा बन सकती हैं. आपको बता दें कि अलका इसके पहले कांग्रेस पार्टी में थीं. वो कांग्रेस की छात्र इकाई NSUI में भी शामिल रह चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.