अल्लाह किस शख्स को दौलत से नवाजता है? मौलाना तारिक़ जमील साहब ने क्या फ़रमाया…

January 23, 2021 by No Comments

दोस्तो आज हम आपको बताने जा रहे है कि अ’ल्लाह ताला किस इंसान को जल्द दौलत से नवाज़ता है। अ’ल्लाह कहते है सखी बनो सच्चे बनो। बखील ना बनो अल्लाह सखी से ताल्लुक तोड़ता नही और बखील से ताल्लुक रखता नही है। मौलाना तारिक़ जमील साहब ने बताया एक इंसान ने शै’तान से पूछा कि तुम्हारा दोस्त कौन है तो उसने बोला मेरे तीन यार बहुत अच्छे है। जो श’राब मतलब न’शा करता हो दोसरा जो बहुत गु’स्सा करता हो जो अपने गु’स्से को कंट्रो’ल ना कर सके तीसरा जो जो बखील हो जो किसी पर खर्च ना करता हो।

मौलाना साहब कहते है कि जब अ’ल्ला’ह ने मना कर दिया है कि ये काम नही करना है तो ये खत्म झूठ नही बोलना है। तो नही बोलना है,हक़ पर रहो सच बोलो नेक रास्ते पर चलो यही अ’ल्लाह ताला हम सबको बताते है। रिज़्क तो अ’ल्लाह देता है जब अ’ल्ला’ह हमसे खुश रहेगा। तो वो भी अपने बंदों से खुश रहेंगे जो माँगोगे वो मिलेगा जब अ’ल्लाह ताला नाराज़ रहेगा। तो बंदे खुश कैसे रहेंगे। आज कल के ज़माने में झू’ठ फ’रेब धो’का एक दुसरे से ज’लना।

 

यही सब है तो अल्लाह ताला का अ’ज़ाब भी आता रहता है दोस्तो बाकी तफ़सीलात आप वीडियो सुनो मौलाना साहब ने बहुत उम्दा बयान किया है। मा’शाअ’ल्ला’ह मेरे दोस्तों सच्चाई पर आओ दयानतदारी पर आओ इखलाक़ पर आओ अपने वालदैन की खिदमत गुज़ारी करो। अपने बड़ो का ए’हतराम करो जब आप लोग को छुट्टी हो तो तब्लीग में जाओ जो बहुत सुकून मिलेगा। बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। अ’ल्लाह से मोहब्बत होगी दीन के रास्ते पर चलना आसान होगा। अ’ल्ला’ह अगर राज़ी हो गया तो दुनिया भी बन गयी और आख़िरत भी बन गयी।

दोस्तो नमाज़ की पाबंदी ज़रूर करो क्योँकि मरने के बाद सबसे पहले नमा’ज़ का ही सवाल होगा। जिसकी न’माज़ सही उसका सब मामला साफ अ’ल्ला’ह ताला सबको पांच वक़्त की न’माज़ पढ़ने की तौफ़ीक़ अता फरमाये आ’मीन।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *