अमेरिका की सुपरमॉडल बेला हदीद ने इस्लाम को लेकर कही बड़ी बात, बचपन में इ’स्लाम से….

August 21, 2022 by No Comments

फलस्तीनी अमेरिका की सुपर मॉडल बेला हदीद Bela Hadid ने हाल ही में दिए गए अपने एक इंटरव्यू में चौं’का’ने वाला बयान दिया है। उन्होंने अपने इंटरव्यू में सबसे बड़े प’छतावे और न’स्ल पर’स्ती का नि’शाना बने को लेकर बात कही है । उन्होंने कहा कि बचपन में माता पिता के तला’क की वजह से वो केलिफोर्निया में रह गई इस वजह से उन्हें इस्लामी तालीम Islamic सीखने और इस्लामी तरीके की जिंदगी गुजारने का मौका नहीं मिला और वह फलस्तीनी संस्कृती से भी दूर हो गई।

उन्हेंका कहा इसका उन्हें बहुत प’छतावा है उन्होंने एक अरब छात्रा होने की वजह से नस्ल प्रतीक का निशा’ना बनने के बारे में बात करते हुए कहा मुझे अरब होने की वजह से ही स्कूल में न’स्लवाद से पुकारा जाता था बेला हदीद ने कहा कि मैंने स्कूल में साथी छात्रों की तरफ से बु’रे व्य’वहार का भी सा’मना किया उन्होंने कहा मैं स्कूल में खुद को बहुत तन्हा और उदा’स महसूस किया करती थी।

पूरी दुनिया में अपने संस्कृत को अच्छा बताने वाले पश्चिमी देशों की असलियत खोल के सामने रख दी वहां पर एशियाई लोगों के साथ कैसा भे’दभाव किया जाता है उसकी सच्चाई बहुत ही कम सामने आ पाती है। फलस्तीनी अमेरिकी American Supermodel  सुपरमॉडल बेला हदीद का ये इंटरव्यू लगातार चर्चा में बना हुआ है । इनके इस इंटरव्यू ने पश्चिमी देशों की पोल खोल कर रख दी। की स्कूलों के अंदर भी उनके साथ कैसा सलूक किया जाता था वह बयान करते हुए वह भा’वुक हो गई थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.