इसी साल पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव 2021 होने वाले है सियासत गरमाई हुई है सभी पार्टीया अपना पूरा ज़ोर लगा रही है और एक दूसरे पर निशाना साध रही है पश्चिम बंगाल में इस बार का चुनाव काफी रोचक नज़र आ रहा है तृणमूल कांग्रेस जो की इस समय पश्चिम बंगाल की सत्तारुड पार्टी है तो वही भाजपा तृणमूल कांग्रेस को हराने के लिए सभी दाव खेल रही है इसी बिच सबसे बड़ा सवाल यह है की अगर पश्चिम बंगाल में अगर भाजपा की सरकार बनती है तो अगला सीएम कौन होगा?

बंगाल चुनाव से पहले सियासी गलियारों में इस सवाल पर खूब चल रही है, वहीं अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस पर खुलासा कर दिया है. एक निजी टीवी चैनल से बातचीत के दौरान शाह ने यह खुलासा किया.भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अगर हमारी पार्टी सरकार में आती है, तो यहां पर इसी मिट्टी के मानुष को सीएम बनाया जाएगा. इस दौरान शाह ने ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर भी निशाना साधा. शाह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस बाहरी के नाम पर गलत अफवाह फैला रही है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की सरकार कब का बंगाल से जा चुकी है, लेकिन अब वो बस संवैधानिक आयु पूरा कर रही है. अमित शाह ने आगे कहा, ‘बंगाल का चुनाव लोगों की आकांक्षा का चुनाव है, लोगों के आक्रोश का चुनाव है. ये चुनाव लोगों के मन में जो परिवर्तन की लहर है उसका चुनाव है. ये चुनाव न प्रचार का है, न दुष्प्रचार का है.’

आप को बता दें कि बंगाल में अगर भाजपा की सरकार बनती है तो कई दावेदार हो सकते हैं. इनमें पार्टी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, शुभेंदु अधिकारी, स्वप्न दास गुप्ता और बाबुल सुप्रियो का नाम सबसे आगे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.