कोरोना से निपटने के लिए गृहमंत्री अमित शाह का एक्शन प्लान, तीन राज्यों के लिए..

November 22, 2020 by No Comments

देश की राजधानी दिल्ली में को’रोनावाय’रस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। जिसके चलते देश के गृहमंत्री अमित शाह नई दिल्ली में को’रोना’वायर’स से निपटने के लिए आज एक बैठक की है। जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की गई है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली में पहली बार रैपिड एंटीजन टेस्ट से ज्यादा आरटी पीसीआर टेस्ट किए गए हैं गृह मंत्रालय द्वारा बयान जारी कर बताया गया है कि डीआरडीओ अस्पताल में ढाई सौ से ज्यादा वेंटीलेटर पहुंचा दिए गए हैं। जिन्हें लगाया जा रहा है। इसके साथ ही दिल्ली में घर-घर सर्वे का काम भी शुरू हो गया है 20 नवंबर तक 37 लाख लोगों तक सर्वे किया जा चुका है।

Coronavirus

 

गौरतलब है कि देश में फैले कोरोना सं’कट से नि’पटने में डॉक्टरों की सबसे अहम भूमिका है. लिहाजा, एम्स जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स की भर्ती प्रक्रिया में जुट गया है। दिल्ली AIIMS ने 207 अतिरिक्त जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। गृह मंत्रालय ने बताया कि अमित शाह की पिछले शनिवार को हुई मीटिंग के बाद इन गतिविधियों ने जोर पकड़ा है और ये सभी कदम उठाए जा रहे हैं।

दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ 15 नवंबर को भी बैठक की थी। जिसमें मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया था कि केंद्र सरकार की तरफ से डीआरडीओ सेंटर पर 500 आईसीयू बेड उपलब्ध कराने की बात कही गई है। इसके साथ ही इस बैठक में राजधानी में रोजाना की टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने पर भी चर्चा हुई थी।

इस बीच, केंद्र सरकार ने को’रोना सं’क्रम’ण से नि’पटने और प्रबंधन के लिए उत्तर प्रदेश, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में उच्च-स्तरीय केंद्रीय टीमों की प्रतिनियुक्ति करने का फैसला लिया है। ये वे राज्य हैं जहां को’रोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है। एक्टिव मामलों में इन राज्यों में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *