भारत की बड़ी टेनिस खिला’ड़ी सानिया मिर्ज़ा ने हाल ही में भारतीय महिला टीम की खिला’ड़ी जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के साथ एक यू-ट्यूब शो डबल ट्र’बल में एक बया’न दिया है, जिसके चलते वो च’र्चा में है। शो में सानिया मि’र्ज़ा ने अपने हसबैंड क्रिकेटर शो’एब मलिक के बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि अगर हमारे हसबैं’ड की परफॉ’रमेंस किसी तरह ख’राब होती है तो इसका री’जन हमे क्यों समझा जाता है। अगर हम कभी क्रिकेट मैच देखने स्टेडिय’म जाते है और शोए”ब अच्छा नहीं खेल पाए तो इसका रीज’न हमें क्यों समझा जाता है। लोगों का कहना होता है कि मैदान में वाइफ को देख के खिला’ड़ी का ध्यान भ’टक जाता है और वो जल्दी आ’उट हो जाता है।

सानिया ने शो में महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women T20 World Cup) के फाइन’ल मैच की बात रखते हुए कहा कि जब महिला टी20 वर्ल्ड कप (Women T20 World Cup) के फाइनल मैच में ऑ्ट्रेलिया टीम के खि’लाड़ी मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) अपनी वाइफ एलिसा हेली (Alyssa Healy) का मैच देखने आए और उनको सपो’र्ट किया तो लोगों को वो बहुत पसंद आया लेकिन ये ही काम हम करते है तो लोगों को बहुत परे’शानी होती है। बता दें कि महिला टी20 वर्ल्ड कप के दौरान जब मिचेल स्टार्क अपनी वाइफ का मैच देखने का फैसला किया था तो सानिया ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लिखा था कि “अगर कोई सबकॉन्टिनेंट के खिलाड़ी ऐसा करते तो उसे ‘जुरू का गु’लाम’ कहा जाता।”

जिसके चलते स्मृति मंधाना ने सानिया मिर्ज़ा से अपने शो में बात की। सानिया ने बताया मिचेल स्टार्क के इस फैस’ले के बाद उन्होंने और अनुष्का दोनों ने इस बारे में बात की थी। उन्होंने कहा कि हमारे यहां समझा जाता है कि महिला मैदान में सिर्फ खि’लाड़ी का ध्यान भट’का सकती है कभी उसकी हि’म्मत नहीं बन सकती। उनका कहना है कि वो ट्वीट उन्होंने म’ज़ाक में किया था लेकिन देखा जाए तो ये मुद्दा बहुत गं’भीर है। सानिया ने कहा लोगों की सोच है कि जब किसी खि’लाड़ी की वाइफ या गर्लफ्रेंड उसका मैच देखने जाएगी तो खि’लाड़ी उसके साथ डिनर पर जाएंगे और सभी ध्या’न उसके उप्पर लगाएगा जिसकी वजह से उनका परफॉरमेंस बेका’र हो जाएगा। इसी बात को लेकर उनकी और अनुष्का की काफी देर तक बातें चली। उन्होंने बताया कि जब स्टार्क अपनी वाइफ के मैच के देखने गए तो लोगों ने बहुत तारीफें की लेकिन अगर शोएब मेरा मैच देखने अा जाते तो लोग सच में उन्हें जोरू का गुला’म कहते।

Leave a Reply

Your email address will not be published.