बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल दिलों जान से जु’ट गए हैं। चुनावी मैदान में उम्मीदवा’रों को उतारने के बाद अब पार्टियों ने चुनाव प्रचार करना भी शुरू कर दिया है। इसी बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी प्रचार के लिए मैदान में उतर गए हैं। प्रचार के दौरान सुशील कुमार ने कहा है कि झारखंड विधानसभा चुनाव भी लोजपा ने अकेले लड़ा था और बिहार इले’क्शन में भी वह एनडीए का हिस्सा नहीं है और इस मुद्दे पर कहीं कोई भ्र’म नहीं है।

रिपो’र्टर्स से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, “लोक जनशक्ति पार्टी बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबं’धन का हिस्सा नहीं है और इस मु’द्दे पर कहीं कोई भ्रम नहीं है। बिहार में भाजपा-जदयू का गठबं’धन अटू’ट है।” सुशील कुमार मोदी ने आगे कहा, “लोजपा के टिक’ट पर चुनाव लड़ रहे या गैर-राजग दलों के प्रत्याशी अगर प्रधानमंत्री के नाम और तस्वीर का उपयोग करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।” सुशील मोदी ने कहा कि बिहार एनडीए में बीजेपी और जेडीयू के साथ हम और वीआईपी जैसी पार्टियां हैं।
Sushil kumar Modi
इस दौरान उन्होंने बीजेपी द्वारा नेताओं को बर्खा’स्त करने की बात भी उठाई। उन्होंने कहा, “भाजपा या गठबं’धन के अन्य दलों के उम्मीदवा’रों के खिलाफ चुनाव ल’ड़ रहे पार्टी नेताओं को निकालने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था। भाजपा नेतृत्व की ओर से ऐसे लोगों को पहले ही चे’ता दिया गया था, जिन लोगों ने पार्टी के निर्देशों का उल्लं’घन किया है। ऐसे लोगों के खिलाफ अनुशास’नात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें भाजपा से छह साल के लिए निष्का’सित किया गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.