भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अपने कैरियर में भारत के लिए कई मैच खेले और इस दौरान वह भारत के जाने माने क्रिकेटर बन गए। हाल ही में खबर आई है कि पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर की है और वीडियो शेयर करते में उन्होंने पूर्व क्रिकेटर हेमंग बदानी मा’फी मांगी है। बताया जा रहा है कि कैफ के द्वारा शेयर की गई ये वीडियो 2004 में हुए भारत-पाकिस्तान के बीच के वनडे मैच की है। जिसके वह एक शानदार कैच लेते है।

बता दें कि इस वीडियो में कैफ के साथ साथ पूर्व क्रिकेटर हेमंग बदानी भी कैच को लेने के लिए दौड़ते नजर आ रहे है। लेकिन कैफ झपटता मारकर कैच को ड्राइव लगाकर लपक लेते हैं। जिसके लिए उन्होंने फिर हेमंग बदानी से मा’फी मांगी। वहीं इस वीडियो से साबित होता है कि वह भारत के लिए काफी शानदार फील्डर रहे है। बता दें कि यह मैच 2004 में कराची में खेले गए वनडे मैच का है और इस वीडियो में मोहम्मद कैफ पाकिस्तान के खिलाड़ी शोएब मलिक का कैच लेते है। जिसके चलते भारत पाकिस्तान से 5 रन से जीतने में सफल रहता है। कैफ द्वारा लिए गए इस कैच ने मैच का रुख बदल दिया और भारत को जीत की तरफ ले गए।

इस मैच में भारत ने 7 विकेट के नुक़’सान पर कुल 349 रन बनाए। भारत को इस स्कोर पर पहुंचने के लिए राहुल द्रविड़ ने 99, सहवाग ने 79, गांगुली ने 45 और बतौर बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने 46 बनाए। वहीं टीम पाकिस्तान 40 ओवर में केवल 344 रन ही बना सकी। वहीं आपको बता दें कि मोहम्मद कैफ को भारत में उनकी बल्लेबाजी की बजाए उनकी बेहतरीन फील्डिंग के लिए जाना जाता है। कैफ ने भारतीय टीम के लिए 125 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 55 कैच पकड़े। कैफ को खासकर नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल के लिए याद किया जाता है, जिसमें उन्होंने 87 रनों की शानदार पारी खेली थी। कैफ की इस पारी को वनडे की शानदार पारी माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.