जब सीएम योगी आदित्यनाथ से पूछा गया आप पहले भारतीय हैं या हिंदू? उन्होंने दिया कुछ इस तरह जवाब….

October 31, 2021 by No Comments

सोशल मीडिया में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जुड़ा एक इंटरव्यू की वीडियो खूब वायरल वायरल हो रहा जिसमें उनसे सवाल करने वाले ने सवाल किया कि आप पहले भारतीय हैं या हिंदू? आपको बता दें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है जिसको देखते हुए राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है जहां तरफ भाजपा अपनी उपलब्धियों को गिनाते हुए लोगों का दिल जीतने की कोशिश कर रही है तो वहीं विपक्ष भी लगातार अपनी तैयारियां में लगी हुई है।

चुनाव से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ की राजनीतिक गतिविधियां भी तेज हो गई हैं अपने कामों के गिनाने के साथ-साथ सीएम योगी विपक्ष पर तंज कसने का भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं चुनावी सरगर्मी के बीच ही मुख्यमंत्री योगी नाथ पुराना वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है जिसमें मशहूर पत्रकार प्रणव राय उनसे सवाल करते हुए दिखाई दे रहे हैं उन्होंने अपने इंटरव्यू में सीएम योगी से सवाल किया आप पहले भारतीय हैं या पहले हिंदू?

इस सवाल का जवाब देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा मैं हिंदू भी हूँ हिंदू होने के नाते भारतीय भी हूँ और भारतीय और हिंदू दोनों एक ही शब्द के दो रूप हैं हिंदू शब्द हमारा सांस्कृतिक प्रतीक है और भारतीय शब्द भारत का भौगोलिक प्रतीक है इसलिए हिंदू और भारतीय दोनों में कोई अंतर नहीं । इससे पहले जमीअत उलमा हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी से भी इस तरह का सवाल किया गया था ।

सवाल करने वाले ने उनसे पूछा था आप पहले मुसलमान हैं या भारतीय उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा था धर्म और भारतीय होना दो आंख की तरह है जैसे दोनो आंखे एक दूसरे से जुदा नही है वैसे ही हमारे लिए दोनो एक सामान है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.