हैदराबाद से आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आज संसद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुझसे जेड श्रेणी की सुरक्षा स्वीकार करने को कहा। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मेरे जीवन की कीमत सीएए के विरोध में मा,रे गए 22 लोगों से ज्यादा नहीं है। मुझे अपने चारों ओर हथियार वाले लोग पसंद नहीं हैं, मैं एक स्वतंत्र पक्षी हूं, स्वतंत्र रूप से रहना चाहता हूं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को एआइएमआइएम के प्रमुख और हैदराबाद से लोकसभा के सदस्य असदुद्दीन ओवैसी से अनुरोध किया कि केंद्र सरकार द्वारा उन्हें जो सुर,क्षा मुहैया करायी गयी है, उसे वह तत्काल स्वीकार कर लें।

राज्यसभा में एक बयान में शाह ने उत्तर प्रदेश में ओवैसी के काफिले पर हुए हमले की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि उनके ख,तरे का पुन:मुल्यांकन करने के बाद और ख,तरे के आकलन के आधार पर ओवैसी को बुलेट प्रूफ कार के साथ ही अखिल भारतीय स्तर पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की जेड श्रेणी की सुर,क्षा प्रदान की गई है।

उन्होंने कहा कि हमारे पास मौखिक सूचना ओवैसी के द्वारा भेजी गई कि उन्होंने अभी भी सुर,क्षा लेने से इनकार किया है। मैं सदन के माध्यम से ओवेसी से विनम्र विनती करना चाहूंगा कि वह तत्काल सुर,क्षा ले लें और हम सबकी चिं,ता का समाधान करें।

बता दें कि सांसद ओवैसी पर पिछले दिनों मेरठ से दिल्ली आते वक्त एक टोल प्लाजा के पास उन पर जा,नलेवा हमला किया गया था। इस दौरान ओवैसी के काफिले पर गो,लियों से ह,मला किया गया था। उनकी कार में दो गोलियो के निशान देखे गए थे।