2022 में असदुद्दीन ओवैसी भी बन सकते हैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री! ये बन रहे सियासी समीकरण…

July 6, 2021 by No Comments

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अब नए सियासी समीकरण बनने शुरू हो गए हैं। माना जा रहा है कि इस बार यूं तो समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला होगा। लेकिन क्षेत्रीय दल दोनों राजनीतिक दलों के समीकरण बिगाड़ सकते हैं।

इस बार समाजवादी पार्टी के मुखिया ने भी ऐलान किया है कि वह किसी भी बड़े राजनीतिक दल से गठबंधन ना करके छोटे-छोटे क्षेत्रीय दलों के साथ जुड़ सकते हैं। इसी बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि असदुद्दीन ओवैसी अगर उत्तर प्रदेश के मतदाता बन जाएं तो वह भी प्रदेश के मुख्यमंत्री हो सकते हैं।

भारतीय जनता पार्टी की पूर्व सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार रात जिले के रसड़ा स्थित अपने निवास पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए ये बात कही।

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि कहा कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी यदि उत्तर प्रदेश के मतदाता बन जाये तो वह भी यहां के मुख्यमंत्री हो सकते हैं।

उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में मुसलमान करीब 20 फीसदी हैं। उनकी हिस्सेदारी है तो सत्ता में भी उनकी भागीदारी होनी चाहिए, उनका अधिकार है, मुसलमानों का भी हिस्सा है।” इस मामले में उन्होंने सवाल किया है कि मुसलमान का बेटा क्यों मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री नहीं बन सकता क्या मुसलमान होना गुनाह है?

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अ’लगाव’वाद व पाकिस्तान की बात हमेशा करने वाली महबूबा मुफ्ती से समझौता कर भाजपा ने जम्मू कश्मीर में सरकार बनाई। ओमप्रकाश राजभर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बिना कहा कि वह चालाक निकले तथा उत्तराखंड से आकर उत्तर प्रदेश का मतदाता बनकर मुख्यमंत्री बन गए।

आपको बता दें कि बीते साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने पहले के मुताबिक काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और कुछ सीटों पर जीत भी हासिल की थी। जिसके बाद असदुद्दीन ओवैसी का हौसला बढ़ गया है और वह उत्तर प्रदेश में अपनी किस्मत आजमाने की कोशिश कर रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *