एशिया कप आज से शुरू, आमने सामने होंगी ये दोनों टीमें, रोमांच से भरपूर होगा…

August 27, 2022 by No Comments

आखिर 6 साल बाद एशिया कप क्रिकेट की शुरुआत आज शनिवार से दुबई में होने जा रही है एशिया कप टूर्नामेंट का पहला मुकाबला ग्रुप बी के बीच खेला जाएगा जिसमें श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी अफगानिस्तान ने अपने पिछले पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में से तीन में जीत दर्ज की है तो वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका को अपने पिछले पांच में से चार में हार मिली है छह साल के बाद यह टूर्नामेंट टी-20 प्रारूप में हो रहा है।

यह एशिया कप आयोजन पहले श्रीलंका में होना था लेकिन आर्थिक संकट के चलते उसने मेजबानी से हाथ पीछे खींच लिए थे इस टूर्नामेंट का सबसे महत्वपूर्ण मैच 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के साथ होगा है जिसपर सभी की निगाह टिकी हुई है पिछले 12 महीनों में पाकिस्तान ने एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम ने पिछला खिताब दस साल पहले जीता था।

जब यह वनडे प्रारूप (50-50 ओवरों) में खेला गया। टीम को तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की कमी खल सकती है जो घुटने की चोट के कारण हिस्सा नहीं ले रहे हैं। वही सभी की निगाह विराट कोहली पर होगी, जो फॉर्म में लौटने को बेताब होंगे कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल के प्रदर्शन पर भी फोकस रहेगा। इस टूर्नामेंट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम को कमी खल सकती है।

वही इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान की टीम छुपी रुस्तम हो सकती है इस बार अफगानिस्तान की कप्तानी मोहम्मद नबी कर रहे हैं। टीम में अपने से बेहतर रैंकिग की टीमों को हराने का हुनर है। स्पिनर राशिद खान उनका तुरुप का पत्ता साबित हो सकते हैं। बल्लेबाजी में अफगास्तिान को बेहतर करने की जरूरत है।

इस बार बांग्लादेश की टीम सबसे छोटे प्रारूप में विश्वकप के बाद से ही संघर्ष कर रही है। ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के रूप में टीम के लिए चुनौती बड़ी है। भारत के पूर्व क्रिकेटर एस श्रीराम उनके तकनीकी सलाहकार बने हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ स्पिन कोच का अनुभव भी रहा है।

जबकि श्रीलंका टीम अपने नए कोच क्रिस सिल्वरवुड के मार्गदर्शन में उतरेगी। टीम में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उनके पास मौका है जो आर्थिक संकट से जूझ रहे अपने देश के लोगों के चेहरे पर मुस्कराहट लौटा सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.