YouTube देख ATM के क्लोन बना मचा रहे थे लू’ट, योगी की पुलिस ने ऐसे शिकंजा..

September 8, 2020 by No Comments

उत्तर प्रदेश में अ’प’राध का स्तर बढ़ता ही जा रहा है और कानून व्य’वस्था बि’ग’ड़ती जा रही है। आए दिन उत्तर प्रदेश के किसी ना किसी शहर से दिमाग को हिला देने वाली अ’परा’धिक घ’टनाएं सामने आती रहती हैं।

हाल ही में यूपी के अमरोहा में पुलिस ने एक ऐसे अंतर राज्य एटीएम क्लो’न गि’रोह का पर्दाफाश किया है। जो यूट्यूब पर एटीएम क्लोन करके ठगी करना सीखे थे। बताया जाता है कि ये गिरोह कई प्रदेशों में लोगों की खू’न प’सी’ने की कमाई को आसानी से चु’राने में लगा था। गि’रोह के सदस्य यूपी, राजस्थान, हरियाणा, बिहार और बंगाल सहित कई राज्यों में घटनाओं को अंजाम देते थे।

आपको बता दें कि पुलिस ने इनके क’ब्जे से क्लोन एटीएम कार्ड, डेबिट कार्ड, अ’वै’ध तमं’चे और कार बरामद किए हैं। इसके साथ ही पुलिस द्वारा इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया है कि सभी अ’परा’धी हरियाणा राज्य के हिसार जनपद के बताए जा रहे हैं।

इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया है कि इन लोगों ने एटीएम क्लोन करना यू-ट्यूब से सीखा। इसके बाद इन ठगों ने एमएसआर-6 स्वाइप मशीन खरीदी और मशीन समेत एटीएम कार्ड लेकर थाने और पुलिस चौकियों से दूर कम भी’ड़भा’ड़ वाले इलाकों में एटीएम का इस्तेमाल करने वाले लोगों को अपनी बातों में उलझाकर उनके एटीएम को अपनी मशीन में स्वाइप करके एटीएम का पासवर्ड हासिल कर लेते थे। उसके बाद देर रात ट्रांजैक्शन करते थे।

आ’रोपि’यों ने स्वाइप मशीन एमएसआर-6 को अहमदाबाद से ऑनलाइन बुक करके मंगाया था। बाद में मोबाइल फोन में इएएसवाई एमएसआर एप को डाउनलोड करके यूट्यूब पर वीडियो देखकर स्वाइप मशीन को ब्लूटूथ से कनेक्ट करना सीखा। आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिर’फ्ता’र कर लिया है और इन पर का’नूनी शि’कं’जा कसने में जुट गई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *