दोस्तों आज हम महिलाओं के बारे में बात करेंगे ऐसा माना जाता है कि महिलाओं को समझना बहुत ही मुश्किल होता है महिलाओं की ऐसी रचना की गई है कि वह अपने आप को भी पूरी तरीके से नहीं समझ पाती हैं इसी कारण के बारे में समझ पाना असंभव होता है कहा जाता है कि विद्वानों ने महिलाओं के ऊपर कई किताबें लिखी हैं.

उनको समझने के लिए उनको पढ़ने के लिए लेकिन आज तक उनको कोई अच्छी तरीके से ना समझ सका है और ना ही पढ़ सका है महिलाओं के बारे में कहा जाता है कि अगर वह चाहें, तो घर को जन्नत बना दे और चाहे तो घर को जहन्नम बना दें उनके अंदर हर तरह की क्षमता होती है.

एक महिला जब किसी से प्यार करती है, तो उस के लिए घर को जैसा चाहे वैसा बना देती है, लेकिन एक महिला के दिमाग में जब किसी के लिए नफरत आ जाए तो वह पूरी तरह से उसे बर्बाद कर देती है.

आज हम आप को यहाँ पर उनमहिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें नसीब वाला माना गया है. तो आइये देखते हैं कि वह कौन सी निशानी है, जिस से महिला नसीब वाली होती है.

आप को बता दें कि कुछ महिलाएं भाग्यशाली होती हैं और कुछ मनहूस समझी जाती हैं आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि भाग्यशाली महिलाएं कौन होती हैं और उनके लक्षण क्या होते हैं

क्या चीज उनके अंदर हो तो उन्हें भाग्यशाली माना जाता है दोस्तों कहा जाता है जिन महिलाओं की जीभ काली होती है उनको देवी की तरह माना जाता है और धनहीन मानी जाती है

वहीं जिन महिलाओं की नाक लंबी हो, और नाक के अगले हिस्से पर तिल हो तो ऐसी महिलाओं को शाश्त्रों में शुभ माना गया है. वहीँ कहा जाता है कि जिन महिलाओं का मुंह गोल हो, तो ऐसी महीलान को बड़ा नसीब वाला माना जाता है.

वहीँ यह भी कहा जाता है कि जिन महिलाओं की ऊँगली छोटी होती है, उन्हें भी भाग्यशाली माना जाता है, लेकिन उनके जिंदगी में दुःख भी बहुत होते हैं, लेकिन वह मुसीबत से लड़ कर अपनी ख़ुशी हासिल कर लेती हैं.