आजम खान और अब्दुल्ला आजम को लेकर आई बड़ी खबर, सुप्रीम कोर्ट ने दिए ये आदेश…

August 10, 2021 by No Comments

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान और अब्दुल्ला आजम को राहत देते हुए जमानत दिए जाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को पासपोर्ट, पैनकार्ड में गड़बड़ी से जुड़े मामले मंम ज़मानत देने का आदेश दिया है। दरअसल पासपोर्ट पैन कार्ड बनाने में गड़बड़ी से जुड़े मामले में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम पर अपराधिक मामला दर्ज किया गया था। जिसके चलते दोनों को गिरफ्तार भी किया गया था।

अब सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में दोनों को राहत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश की एक निचली अदालत को चार हफ्तों के अंदर इस मामले में बयान दर्ज करने के बाद आजम खान और उनके बेटे को रिहा किए जाने के आदेश जारी किए हैं। आपको बता दें कि आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान पर कई मामलों में केस दर्ज है।

लंबे वक्त से दोनों उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद थे। आजम खान और उनके बेटे पर ज़मीन हड़पने, फर्जी कागज़ात समेत अन्य कुछ मामलों में उत्तर प्रदेश की अलग-अलग अदालतों में केस चल रहा है. कुछ वक्त पहले ही आजम खान की पत्नी को ज़मानत मिली थी और वो बाहर आई थीं।

हाल ही में सीतापुर जेल में बंद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को उन्होंने संक्रमण हुआ था। जिसके बाद लखनऊ के मेदांता में आजम खान का इलाज करवाया गया था। इस दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने के स्पेशल डॉक्टरों का अरेंजमेंट भी किया था। जिन्होंने आदम खान का सही ढंग से इलाज किया।

बीते कुछ दिन पहले एक बार फिर आजम खान की तबीयत खराब हो गई है। जिसके चलते उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती करवाया जा गया था। इसी बीच समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा आजम खान को रिहा किए जाने की मांग भी जोरों शोरों से उठाई जा रही है।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता अखिलेश यादव के काफी करीबी माने जाते हैं। जिन्होंने हमेशा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। साल 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में आजम खान को रिहा करवाने के लिए समाजवादी पार्टी द्वारा मुहिम शुरू की जा चुकी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *