आज़म खान को लेकर अखिलेश यादव ने लिया बड़ा फ़ैसला, पार्लियामेंट से ही…

July 31, 2021 by No Comments

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान बीते काफी समय से बीमार चल रहे हैं। हाल ही में उन्हें और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम को कोरोना संक्रमण भी हुआ था। जिससे वह सेठ ठीक हो चुके हैं लेकिन कोरोना संक्रमण के बाद भी आजम खान की सेहत काफी खराब हो रही है।

बताया जाता है कि उन्हें इसी वजह से लखनऊ के निजी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा है। इससे पहले भी उनका इलाज लखनऊ के मेदांता में हो चुका है। इसी बीच खबर सामने आई है कि दोबारा आजम खान की तबीयत खराब होने पर लखनऊ में एक निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती करवा दिया गया है।

जिन्हें मिलने के लिए समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं। बताया जाता है कि संसद का मानसून सत्र छोड़कर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव लखनऊ पहुंच रहे हैं। जहां पर वह सीधे मेदांता जाकर पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान से मुलाकात करेंगे।

दरअसल कल ही सीतापुर जेल में आजम खान की तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। तबीयत खराब होने के बाद उन्हें मेदांता लखनऊ में भर्ती किया गया था। 13 जुलाई को करीब दो महीना चार दिन मेदांता में भर्ती रहने के बाद आजम खान को छुट्टी दी गई थी. उन्हें कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद 9 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सोमवार सुबह एक बार फिर आजम खान को सांस लेने में तकलीफ हुई। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने फौरन उनकी जांच की। शुरुआती जांच में उनका ऑक्सीजन का स्तर कम पाया गया लिहाजा उन्हें बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के अस्पताल ले जाने की सलाह दी गई।

गौरतलब है कि धोखाधड़ी और कई अन्य मामलों में सीतापुर जेल में बंद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला को गत मई में कोविड-19 संक्रमित होने के बाद जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मई-जून के दौरान कई बार आजम खान की हालत काफी चिंताजनक हो गई थी और उन्हें आईसीयू में ऑक्सीजन सहायता पर रखना पड़ा था।

आपको बता दें कि आजम खान समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेताओं में से एक है। जो विधानसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाते आए हैं। लेकिन इस वक्त आजम खान की तबीयत काफी खराब चल रही है। इसलिए अखिलेश यादव पूरी कोशिश कर रहे हैं कि हम वह आजम खान को ठीक करने के लिए हर संभव कदम उठाए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *