बड़ी खबर: आजम खान और बेटे के लिए आई बड़ी खबर, इन दो मामलों में कोर्ट ने..

November 26, 2020 by No Comments

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान और उनका परिवार बीते काफी समय से मु’श्कि’लों में चल रहा है। लेकिन अब उनके लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

दरअसल मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के चांसलर आजम खान और सीईओ अब्दुल्ला आजम के खिलाफ अजीमनगर थाने में 2 मुकदमे दर्ज हुए थे। इसमें आरोप लगाया गया था कि इन्होंने श’त्रु सं’पत्ति पर अ’वै’ध कब्जा किया है। खबर मुताबिक, उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान और बेटे अब्दुल्ला आजम को एमपी/एमएलए कोर्ट से बड़ी राहत मिली है।

 

बताया जा रहा है कि आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम हमको श’त्रु संपत्ति से जुड़े दो मामलों में जमानत मिली है। जबकि तीसरा मामला धारा 153 (A), 505(1) और 125 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम से जुड़ा है। विशेष न्यायाधीश अपर सत्र प्रमोद कुमार की कोर्ट ने इन मामलों में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को जमानत दी है।

आपको बता दें कि सपा नेता आजम खान, बेटे अब्दुल्लाह आजम और पत्नी तंजीम फातिमा के साथ सीतापुर जेल में बंद है। आजम खान के ऊपर एक के बाद एक 90 से ज्यादा मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इन मामलों में रामपुर के एमपी एमएलए कोर्ट में सुनवाई की जा रही है।

सपा नेता आजम खान समेत बेटे अब्दुल्ला आजम और पत्नी तंजीन फातिमा पर आरोप लगाया गया था कि इन्होंने श’त्रु संपत्ति पर अ’वै’ध कब्जा किया है। इस संपत्ति को मौलान जौहर यूनिवर्सिटी की बाउंड्री में शामिल कर लिया है। मामले में सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया था।

बताया जा रहा है कि जेल में बंद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की तरफ से इस मामले में जमानत के लिए प्रार्थना पत्र दाखिल किए गए थे। जिसके चलते कोर्ट ने उन्हें 2 मुकदमों में जमानत दी है। हालांकि अभी भी आजम खान के परिवार की मुसीबतें कम नहीं हुई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *