लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इस समय आज़म ख़ान को लेकर सियासत तेज़ है. आज़म ख़ान सीतापुर जेल में बंद हैं और अब समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर आरोप लग रहा है कि वो आज़म के लिए ठीक से पैरवी नहीं कर रहे. आज़म समर्थक अपनी नाराज़गी भी ज़ाहिर कर चुके हैं. इस बीच प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव आज़म से जेल में मिलकर आए हैं.

शिवपाल यादव सवाल कर रहे हैं कि आज़म ख़ान के लिए सपा ने कुछ क्यूँ नहीं किया. शिवपाल ने आज़म ख़ान का एक पुराना वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में आज़म स्पीच दे रहे हैं और शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए काम बता रहे हैं. शिवपाल यादव ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को पोस्ट किया है.

इस ट्वीट में शिवपाल यादव ने लिखा है, “अच्छी और ईमानदार सोच हमेशा अपने मुकाम पर पहुंचती है! मैं आपके साथ था, हूं और रहूंगा.” आज़म इस वीडियो में कहते दिख रहे हैं,”शिक्षा के मैदान में मैंने जो काम किए हैं, मैं खुद कहना चाहता हूं कि पिछले सौ साल में शायद ही किसी गली में रहने वाले शख्स ने किए हों. जो कल भी गली में रहता था और आज भी गली में रहता है और आगे भी वहीं रहने का इरादा रखता है.”

आज़म ख़ान वीडियो में आगे कहते हैं,”मेरे बच्चों के भी स्कूल हैं और बच्चियों के भी स्कूल हैं. एक बहुत बड़ा विश्वविद्यालय बनाया है और एक मेडिकल इंस्टीट्यूट ऐसा बनाया है जिस पर पूरा राष्ट्र गर्व करेगा. ये भी कहना चाहता हूँ कि अगले पांच सालों में जौहर विश्वविद्यालय एशिया का सबसे शानदार विश्वविद्यालय होगा.”

उन्होंने आगे कहा,”ये केवल एक घर वालों के लिए नहीं है या केवल एक जाति वालों के लिए नहीं है. शिक्षा के मंदिर में किसी जाति और धर्म की ज्योति नहीं जलाई जा सकती है. मेरे बच्चों और बच्चियों के स्कूल ऐसे हैं, जिन पर मैं सोचता हूं तो फ़ख्र करता हूं.”