आजम खान यूपी सरकार पर बड़ा आरो’प लगाते हुए पहुँचे सुप्रीम कोर्ट, चुनाव को लेकर कर दी ये अपील….

January 22, 2022 by No Comments

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवं रामपुर से सांसद आजम खान विभिन्न मुकदमों में पिछले 2 साल से जेल में बंद हैं समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने अब जमानत पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है आजम खान ने कोर्ट से अपील की है कि उन्हें असेंबली चुनाव लड़ने के लिए अंतरिम बेल प्रदान की जाए आपको बता दें उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम 22 महीने के बाद पिछले दिनों जमानत पर रिहा हुए हैं।

आजम खान ने अपनी अर्जी में सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि यूपी की कोर्ट्स में जमानत पर रिहाई के लिए तीन अलग-अलग मामलों में अर्जियां लगा रखी हैं लेकिन सरकार का अभियोजन विभाग उसमे जानबूझ कर लापरवाही बरत रहा है उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार नहीं चाहती कि वो किसी भी सूरत में चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आएं।

बताते चलें कि जौहर यूनिवर्सिटी बनाने के लिए सरकारी जमीन हड़पने समेत कई मामलों में आजम खान सीतापुर जेल में बंद हैं उन्हें कुछ मुकदमों में बेल मिल चुकी है, जबकि कई मुकदमों की सुनवाई अब भी पैंडिंग है सूत्रों के अनुसार आजम खान रामपुर से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं इसके लिए उन्होंने अपने बेटे के जरिए नामांकन फॉर्म भी खरीदवा लिए हैं अब वे चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आने की कोशिश में जुटे हैं।

बता दें कि 23 महीने बाद 16 जनवरी को आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह खान जेल से छूट कर रामपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने सरकार और प्रशासन पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा था कि इस बार चुनाव सरकार बनाम आवाम है आज भी मेरे पिता (आज़म खान) की जान को खतरा है उनको कुछ हुआ तो सरकार और जेल प्रशासन जिम्मेदार होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.