आर्थिक तंगी से जूझ रहे वेस्टइंडीज़ खिलाड़ी ने की थी मदद की अपील,अज़हर ने भेजी मदद….

August 9, 2022 by No Comments

वेस्टइंडीज में क्रिकेट लंबे समय से आर्थिक तंगी में है। यह कुछ ऐसा है जिसने उसके क्रिकेट को बाधित किया है। खिलाड़ियों और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के बीच कई झगड़े हुए हैं। पिछले कुछ वर्षों में चीजें थोड़ी बेहतर हुई हैं,लेकिन क्रिकेट वेस्टइंडीज एक आदर्श वित्तीय स्थिरता हासिल करने से बहुत दूर है।

यही वजह है कि कैरेबियन में जमीनी स्तर पर क्रिकेट को नुकसान हो रहा है।इसी आर्थिक तंगी की वजह से वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर विंस्टन बेंजामिन ने मदद की गुहार लगाई है। एंटीगा में बच्चों के लिए बेंजामिन ने तेंदुलकर के कुछ बैट मांगे हैं और अपना फोन नंबर भी शेयर किया है।

इसके अलावा इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की जमकर तारीफ भी की है। बेंजामिन ने बताया कि अजहर ने बच्चों के लिए बैट भेजे और इसके लिए उन्होंने उन्हें शुक्रिया भी कहा है।

बेंजामिन ने कहा था की, ‘पहले शारजाह में टूर्नामेंट्स होते थे, जिससे फायदा मिलता था।मुझे फायदा नहीं चाहिए,मुझे ऐसे लोग चाहिए जो क्रिकेट के इक्विपमेंट से मदद करें,कोई 10-15 बैट भेज दे, मेरे लिए काफी है, मुझे अमेरिकी डॉलर्स नहीं चाहिए।

इक्विपमेंट्स मिले, जिससे मैं युवाओं को दे सकूं। मिस्टर तेंदुलकर अगर आप इस पोजिशन में हैं, तो मेरी मदद करें।’इस वीडियो में बेंजामिन ने अपना फोन नंबर भी शेयर किया है और साथ अजहर को शुक्रिया भी कहा।

उन्होंने कहा, “मैं अपने अच्छे दोस्त मोहम्मद अजहरुद्दीन को शुक्रिया कहना चाहूंगा। उन्होंने मुझे कुछ इक्विपमेंट्स भेजे।उसके लिए शुक्रिया भाई।”विंस्टन बेंजामिन ने 1986 और 1995 के बीच वेस्टइंडीज के लिए 21 टेस्ट और 85 एकदिवसीय मैच खेले।

इसमें उन्होंने 161 विकेट चटकाए। उन्होंने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से एक अनुरोध किया। साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को उनकी मदद के लिए धन्यवाद दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published.