लखनऊ(Lucknow): कोरोना महामारी ने दुनिया भर को एक मुश्किल में डाला हुआ है. भारत में इस बी’मारी को रो’कने के लिए कई तरह की कोशिशें की जा रही हैं. इससे बचने के लिए मास्क के इस्तेमाल पर ज़ोर दिया जा रहा है और बे-ज़रूरत घर से बाहर न निकलने की सलाह दे रखी है. सरकार ने अपनी ओर से पूरे देश में लॉक डाउन भी लगाया हुआ है. इस बीच मास्क जैसी चीज़ों की कमी भी देखने को मिल रही है. (Corona Virus in UP)

ख़बर है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) ने शुक्रवार के रोज़ एक लाख मास्क लखनऊ भेजे हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी में भेजे गए इन मास्क को ग़रीबों में बां’टा जाएगा. इससे पहले प्रियंका गांधी प्रदेश के कई जिलों में लोगों को राशन और दवाएं भिजवा चुकी हैं. जानकारी के मुताबिक़ कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता शनिवार से इसका वितरण करेंगे. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी प्रेस नोट में मीडिया संयोजक ललन कुमार ने बताया कि प्रियंका गांधी ने एक लाख मास्क भेजे हैं.

ध्यान देने वाली बात है कि कोरोना के ख़िलाफ़ ल’ड़ाई में प्रियंका गांधी ने अपनी तरफ़ से कई कोशिशें की हैं. उन्होंने लोगों को सही जानकारी पहुँचाने की कोशिश की. एक वीडियो पोस्ट कर उन्होंने बताया था कि हाथों को किस तरह से धोना है. प्रियंका के इन कामों की सराहना हो रही है. ललन कुमार ने बताया कि लोगों की मदद के लिए लखनऊ, गाज़ियाबाद, हापुड़, आगरा, फतेहपुर, लखीमपुर, इलाहाबाद समेत 17 जिलों में रसोईघर चलाया जा रहा है. साथ ही साथ हर जिले में जरूरतमंदों को राशन भी बां’टा जा रहा है.

उन्होंने सूचना दी कि प्रदेश में करीब 47 लाख लोगों को राशन और खाना पहुंचाया गया है. उत्तर प्रदेश के बाहर 4 लाख अपने प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंदों की मदद की गई है. इससे पहले कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सभी प्रदेश अध्यक्षों को निर्देशित किया, मजदूर भाइयों का रेलवे किराया कांग्रेस पार्टी अदा करेगी.

Priyanka-Gandhi

इसे पहले गुरुवार को प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अब तक 3059 केस सामने आए हैं. जिनमें 1868 एक्टिव केस हैं. उपचार के बाद 3059 में से 1130 पेशेंट पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. प्रदेश के 67 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं. हालांकि इनमें से 6 जनपद अब कोरोना से मुक्त हो गए हैं और 6 जिलों में अब तक कोरोना का कोई केस नहीं आया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.