मोदी कैबिनेट से हटाए जाने के बाद बाबुल सुप्रियो ने भाजपा को दिया झटका, बोले- मैं दूसरी पार्टी…

July 31, 2021 by No Comments

केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा हाल ही में कैबिनेट का विस्तार किया गया है। जिसमें से कई नेताओं को हटाया गया तो कई नए नेताओं को जगह दी गई है। भाजपा द्वारा जिस नेता को हटाया गया है।

उनमें से पश्चिम बंगाल की राजनीति से ताल्लुक रखने वाले बाबुल सुप्रियो भी हैं। इसी बीच खबर सामने आई है। पश्चिम बंगाल के आसनसोल से दूसरी बार जीतकर संसद पहुंचे बाबुल सुप्रियो ने अब राजनीति से संन्यास का ऐलान कर दिया है। मोदी सरकार-1 और 2 में अब तक वह मत्री थे।

हाल में ही हुए कैबिनेट विस्तार में उन्हें मंत्रिपरिषद से बाहर कर दिया गया था। फिल्म संगीत में अपनी अलग पहचान बना चुके बाबुल सुप्रियो 2014 में आसनसोल से चुनाव जीतकर पहली बार लोकसभा पहुंचे थे। 2014 से 2016 तक वह शहरी विकास मंत्रालय में राज्य मंत्री थे जबकि 2016 से 2019 तक उन्हें भारी उद्योग में राज्य मंत्री बनाया गया था।

2019 से 2021 तक वह पर्यावरण मंत्रालय में एमओएस रहे। बताया जाता है कि बाबुल सुप्रियो हाल ही में संपन्न हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भी टालीगंज से अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। लेकिन उन्हें इस विधानसभा सीट से हार का सामना करना पड़ा है।

इसी वजह से शायद भारतीय जनता पार्टी ने भविष्य से मंत्री पद भी वापस ले लिया है। इस संदर्भ में एक फॉर फेसबुक पोस्ट के जरिए बाबुल सुप्रियो ने जानकारी साझा की है।

उन्होंने लिखा है कि मैं तो जा रहा हूँ..सब की बातें सुनी.. बाप, (माँ) पत्नी, बेटी, दो प्यारे दोस्त.. सब सुनकर कहता हूँ मैं किसी और पार्टी में नहीं जा रहा। मैं भी कहीं नहीं जा रहा हूँ मैं एक टीम का खिलाड़ी हूँ! हमेशा एक टीम का समर्थन किया है #MohunBagan – सिर्फ पार्टी की है BJP West Bengal!! That ‘s it!!

आपको बता दे कि पश्चिम बंगाल की रणनीति में बाबुल सुप्रियो अहम् नाम है। बाबुल सुप्रियो पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए रहे हैं। कई बार उन्होंने ममता बनर्जी को लेकर अपमानजनक बातें भी कही थी। जिसकी वजह से उनके काफी किरकिरी भी हो चुकी है। माना जा रहा है कि इसी वजह से बाबुल सुप्रियो को अपनी विधानसभा सीट से हार का सामना भी करना पड़ा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *