नई दिल्ली: देश की राजधानी में प्रदूषण के साए में हुए टी२० क्रिकेट सीरीज़ के पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत को सात विकेट से हरा दिया. शकीब उल हसन पर पाबंदी लगने के बाद पहला मैच खेल रही बांग्लादेश की टीम की शुरुआत कोई बहुत शानदार नहीं हुई थी लेकिन मेहमान टीम ने मैच को अंतिम ओवरों में अपने पाले में कर लिया. बांग्लादेश ने श्रंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है. ये तीन मैचों की सीरीज़ है.

भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित बीस ओवरों में 6 विकेट खोकर 148 रन बनाये थे. 149 रन के ठीकठाक लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगलादेशी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन अंतिम ओवरों में सौम्य सरकार और मुशफ़िकुर रहीम ने खेल को पलट दिया.अंतिम तीन ओवरों में बांग्लादेश को जीत के लिए 3 ओवर में 35 रन चाहिए थे.रहीम ने 43 गेंद में 60 रनों की नाबाद पारी खेली.उन्होंने बीसवें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाकर बांग्लादेश को मैच जिताया. भारत की ओर से दीपक चहर, ख़लील अहमद, और युज्वेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले भारत ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्य रखा. ये लक्ष्य इस पिच के हिसाब से अच्छा माना जा रहा था. भारत की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी लेकिन शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पन्त ने अच्छी पारियां खेलीं.शिखर धवन ने 41, अय्यर ने 22 और ऋषभ ने भी 22 रन बनाये. बांग्लादेश की ओर से शफ़ीउल इस्लाम और अमीन उल इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए.ये बांग्लादेश की भारत के ख़िलाफ़ टी२० क्रिकेट मैच में पहली जीत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.