कोरो’ना संक्रम’ण की गति दिन ब दिन देश में बढ़ती जा रही है और सरकार अपनी पूरी कोशिश में लगी हुई है की कोरो’ना संक्रम’ण की किसी तरह से रफ्तार को कम किया जा सके। कोरो’ना संक्र’मण की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बुधवार के दिन अपने आप को होम क्वॉरं’टाइन कर लिया है। इसके पीछे की वजह है कि उनके बड़े भाई और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के ज्‍वाइंट सेक्रेटरी स्नेहाशीष गांगुली के कोरो’ना पॉजि’टिव पाए जाने पर उन्होंने अपने आप को होम क्वॉरं’टाइन कर लिया है। सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के भाई स्नेहाशीष गांगुली के कोरो’ना पॉजिटिव पाए जाने पर उनको कोलकाता के बेले व्‍यू हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के एक अधिकारी द्वारा समाचार एजेंसी को बताया गया कि, “स्नेहाशीष गांगुली को पिछले कई दिनों से बु’खार आ रहा था। बुधवार को उनकी कोविड 19 टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्‍हें अस्‍पता’ल में भर्ती कराया गया है।” स्नेहाशीष गांगुली के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि, “स्नेहाशीष की कोरो’ना रिपोर्ट बुधवार देर शाम को आई है। हेल्‍थ संबंधी प्रोटोकॉल को अपनाते हुए सौरव गांगुली कुछ दिनों के लिए होम क्‍वारंटा’इन हो गए हैं।” लेकिन अभी तक सौरव गांगुली की ओर से इस विषय में कोई प्रतिक्रिया नही आई है।

सूत्रों के हवाले से बताया गया है की अभी हाल ही में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के द्वारा कहा गया था कि, भारतीय घरेलू सत्र तभी शुरू होगा जब युवा खिलाड़ियों का रणजी ट्रॉफी मैचों के लिए देश के अंदर यात्रा करना सुरक्षित होगा। भारत के घरेलू टूर्नामेंटों को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है क्योंकि कोरो’ना वाय’रस महामा’री (corona virus ) के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अगर अक्टूबर में होती है तो सत्र में मैचों की संख्या को कम करनी पड़ेगी। घरेलू सत्र 2020-2021 की शुरुआत अगस्त के आखिर में विजय हजारे ट्रॉफी के साथ होनी थी। जबकि इसके बाद रणजी ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन होना था। पिछले सत्र में लॉ’कडा’उन की शुरुआत के कारण ईरानी ट्रॉफी को रद्द किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.