T20 वर्ल्ड कप में भारत नहीं खेलगा पाकिस्तान से मैच? BCCI ने दिया बड़ा बयान… हम आ’तंकी ह’मलों की…

October 21, 2021 by No Comments

बीते दिनों से कश्मीर में घट रही आ’तंकी घटनाओं में आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। जिससे लोगों में एक बार फिर से ड’र और द’हशत का माहौल बन गया है। इस मामले में केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर बनी हुई है। विपक्षी दलों ने भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले T20 वर्ल्ड कप मैच का विरोध किया है।

T20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो चुकी है। जिसमें 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच खेला जाएगा। लेकिन इस मैच पर ख’तरे के बादल मं’डरा रहे हैं। कश्मीर में बीते कुछ दिनों से भारतीय नागरिकों पर बढ़ रही आ’तंकवादी घ’टनाओं के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच ज’बरदस्त त’नाव का माहौल बना हुआ है।

कल भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में होने वाले मुकाबले के को रद्द किए जाने की मांग उठाई जा रही है। इसी बीच भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप मैच को लेकर बीसीसीआई द्वारा एक बड़ा अपडेट जारी किया गया है।

बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने यह साफ कर दिया है कि आईसीसी की इंटरनेशनल कमिटमेंट की वजह से हम इस हाई वोल्टेज मैच को रद्द नहीं कर सकते। इस संदर्भ में बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि जम्मू कश्मीर में हो रहे आ’तंकी ह’मलों की हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।

वह नागरिकों की जान लेने वाले आतंकियों के खिलाफ कठोर कदम उठाना चाहिए। जहां तक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच की है। तो आईसीसी की इंटरनेशनल की वजह से हम पाकिस्तान के साथ मैच खेलने से मना नहीं कर सकते हैं।

इसलिए भारत को आईसीसी टूर्नामेंट्स में टीमों के खिलाफ खेलना ही पड़ेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच पहला T20 मैच 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाने वाला है। इस मुकाबले के जरिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की टीम वर्ल्ड कप के अपने अभियान का आगाज करेगी। भारत और पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ही फैंस से लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *