बंगाल हिं’सा पर गृह मंत्रालय ने लिया त’गड़ा एक्शन, एसपी बोले- अब तक 8 लोगों को…

May 7, 2021 by No Comments

पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से राज्य में सियासी ह’लचल म’ची हुई है। दरसअल राज्य में चुनाव के बाद हुई हिं’सा पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा एक बार आमने सामने हैं। सोशल मीडिया पर भी भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच छि’ड़ी जं’ग पर काफी चर्चा हो रही है।

अब खबर सामने आ रही है कि गृह मंत्रालय के 4 सदस्य टीम भी राज्य में हालात का आकलन करने के लिए पश्चिम बंगाल आ पहुंची है। गृह मंत्रालय की टीम ने हिं’सा प्रभावित जिलों का दौरा करके स्थिति का जायजा लिया है। पश्चिम बंगाल में हिं’सा ग्र’स्त इलाकों का दौरा करने के बाद गृह मंत्रालय की इस टीम ने कोलकाता स्थित राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की है।

उन्होंने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से राज्य के हालात के ऊपर चर्चा की है। इस बीच केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन के काफिले पर गुरुवार को हुए ह’मले के सिलसिले में 8 लोगों को गि’रफ्तार किया गया है। जबकि तीन पुलिस अफसरों को स’स्पेंड कर दिया गया है। मुरलीधरन ने पश्चिम मिदनापुर में हुए इस ह’मले के लिए टीएमसी पर आ’रोप लगाया था।

बंगाल में हिं’सक घटनाओं की जांच पड़ताल के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से 4 सदस्य टीम का गठन किया गया है टीम के सदस्यों ने दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर में हुई हिं’सा में मा’रे गए ह’रण अधिकारी के परिवार से मुलाकात की और पूरी घटना के बारे में जानकारी हासिल की।

हिं’सा की घ’टनाओं की मौके पर जांच पड़ताल के बाद गृह मंत्रालय की टीम के सदस्यों ने आज राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। इससे पहले टीम के सदस्यों ने राज्य सचिवालय का भी दौरा किया था। इस दौरान मुख्य सचिव, गृह सचिव तथा राज्य के पुलिस महानिदेशक से मुलाकात कर हिं’सा की घटनाओं पर चर्चा की थी।

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को इस बार प्रचंड जीत हासिल हुई है और पार्टी ने 213 विधानसभा सीटों पर क’ब्जा जमा लिया है जबकि भाजपा 77 सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब हुई है। तृणमूल कांग्रेस की जीत के बाद राज्य के विभिन्न हिस्सों से हिं’सा की खबरें आई थीं जिनमें 16 लोगों के मा’रे जाने की खबर है।

इस बीच पश्चिम मिदनापुर के एसपी दिनेश कुमार ने बताया कि केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन की कार पर ह’मले के सिलसिले में अभी तक 8 लोगों को गि’रफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इस मामले में तीन पुलिस अधिकारियों को नि’लंबित किया गया है। मुरलीधरन ने ट्विटर पर आ’रोप लगाया था कि उनके काफिले पर ह’मले में टीएमसी के गुं’डों का हाथ है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *