बंगाल चुनाव पर हुआ बड़ा खु’लासा, वोटिंग के दौरान मचा ह’ड़कंप, मतदाताओं ने…

March 27, 2021 by No Comments

आजा पश्चिम बंगाल में पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान हुआ है। राज्य में कई जगहों पर ईवीएम में गड़बड़ी और कई जगहों पर हिंसा की खबरें सामने आई हैं। खासतौर पर पूर्वी मेदिनीपुर की कांथी दक्षिण विधानसभा सीट से कई मतदाताओं ने चौं’काने वाला दावा किया है।

मतदाताओं ने कहा है कि उन्होंने जब तृणमूल कांग्रेस को वोट दिया है लेकिन उन्हें भारतीय जनता पार्टी का चिन्ह नजर आ रहा है। वहीँ अब टीएमसी ने भी भाजपा पर मतदान प्रतिशत को लेकर भी आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की है। इस मामले में तृणमूल के राज्य सभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन EC को लिखते हैं, “एसी कांथी दक्षिण (216) और कांति उत्तर (213) के लिए मतदाता सुबह 9:13 बजे क्रमशः 18.47% और 18.95% था, 4 मिनट बाद 9:17 बजे मतदाता मतदान 10.60% और 9: 40% तक कम हो गया।

Photo-google search

ऐसा विसंगति ईसी द्वारा जारी किए गए आंकड़ों की वास्तविकता पर सवाल उठाती है। ”वहीं अखिल भारतीय तृणमूल युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सोहम चक्रवर्ती ने आरोप लगाते हुए कहा है। कांथी उत्तर के लोग ईवीएम में ख’राबी के कारण नाराज हैं। हैरानी की बात यह है कि जब भी अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के लिए वोट डाला जाता है तो वोट बीजेपी को जाता है।

भारत निर्वाचन आयोग कैसे चुप रह सकता है? डब्ल्यूबी चुनावों के पहले चरण में ही लोकतंत्र को एक बड़ा ख’तरा है। इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी इस संदर्भ में ट्वीट किया है।

टीएमसी ने लिखा है कि मतदाताओं द्वारा चौं’काने वाला दावा किया गया है जो कि भारत के चुनाव आयोग और पश्चिम बंगाल के सीईओ द्वारा तुरंत देखा जाना चाहिए। कांथी दक्षिण विधानसभा सीट के कई मतदाताओं का आ’रोप है कि उन्होंने टीएमसी को वोट दिया था लेकिन वीवीपीएटी ने उन्हें भाजपा का प्रतीक दिखाया। यह गं’भीर है। यह अविश्वसनीय है।

पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है। शाम 6 बजे तक कुल 79.79% रिकॉर्ड वोटिंग हुई। लोगों ने अपने घरों से निकलकर जमकर वोटिंग में हिस्सा लिया।

पहले दौर की इस रिकॉर्ड वोटिंग के बाद बीजेपी और टीएमसी दोनों ही अपनी बड़ी बढ़त का दावा कर रहे हैं। वहीं पहले चरण के मतदान के दिन हिं’सा का शोर भी सुनाई दिया। जिसकी शिकायत बीजेपी चुनाव आयोग लेकर पहुंची। उधर टीएमसी ने भी पीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे को लेकर जमकर ह’मला बोला है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *