क्रिकेट के फैंस की सबसे लोक’प्रियता लीग आईपीएल 19 सितंबर से शुरू हो गई है। ऐसे में सभी खिलाड़ी टीम को जिताने के लिए अपना पूरा योगदान देने की कोशिश कर रहे हैं। यही नहीं बल्कि फोटोज और विडियोज़ शेयर कर अपने फैंस से जुड़े भी रहते हैं। हाल ही में भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने इंस्टा’ग्राम अका’उंट पर एक फोटो शेयर की है। इस फोटो में साफ देखा जा सकता है की शमी क’पिंग थेरेपी लेकर आराम करते नजर आ रहे हैं। इस फोटो को शेयर करते हुए शमी ने कैप्शन में लिखा, “इतना आराम महसूस करने के बाद?”

मोहम्मद शमी द्वारा शेयर किए गए इस फोटो के बाद से ही लोगों के कॉमें’ट आना शुरू हो गए हैं। एक यूजर लिखते हैं, “यह डरा’वना लग रहा है!” वहीं दूसरे यूजर ने कहा, “क्या बैट है भाई अब और विकेट मिलेगा क्या।” इसके अलावा एक यूजर ने लिखा, “बहुत बेहरीन जनाब बिलकुल शमी भाई ये हु’ज़ूर की सुन्नत है हिजा’मा। और इसको सु’न्नत करके अदा करोगे तो ही फायदा मिलेगा।” मोहम्मद शमी इस बार के आईपीएल में प्रीति ज़िंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे हैं। अब तक पंजाब के तीन मैच हो चुके हैं, जिसमें शमी ने सात विके’ट लिए हैं।
Mohammad Shami
आईपीएल शुरू होने से पहले ही किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम दुबई पहुंच गई थी, जिसके बाद वह छह दिन के लिए होटल में क्वारां’टाइन किए गए थे। 6 दिनों के क्वारांटाइन पर शमी ने बताया था, “चार महीने सभी के लिए कठिन रहे, चाहे वह खिलाड़ी हो या सामान्य व्यक्ति। भगवान का शुक्र है कि मुझे अपनी ट्रे’निंग करने की सु’विधाएं मिलीं। जब हम यहां (यूएई) आए और चौ’कन्ना हो गए, तो इन छह दिनों को उन चार महीनों की तुलना में अधिक कठिन लगा, क्योंकि उन महीनों में मैं खुद को प्रशि’क्षित कर रहा था, जरूरतमंदों की मदद कर रहा था और गतिवि’धियों में व्यस्त था। लेकिन इन छह दिनों में, मैंने महसूस किया है कि उन चार महीनों में लोगों के लिए कितना मुश्कि’ल रहा होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.