भावुक हुए सहवाग, लिखा- बल्लेबाजी के समय मुझे डांटते थे वो लेकिन …

August 10, 2022 by No Comments

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अंपायर रूडी कोएर्टजन का कार हादसे में निध/न हो गया।73 साल के कोएर्टजन गोल्फ खेलकर वापस लौट रहे थे,जब कार हादसे में उनका निध/न हो गया। उनके बेटे ने बताया कि घटना स्थल पर ही उनकी मौ/त हो गई।उनका नाम क्रिकेट के सबसे महान अंपायरों में शुमार है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोएर्टजन केप टाउन से अपने घर लौट रहे थे,नेल्सन मंडेल बे में है।इस दौरान उनकी कार रिवर्सडेल के पास दूसरे वाहन से टकरा गई और हादसे में उनकी मौ/त हो गई। इस हादसे में कोएर्टजन के अलावा दो अन्य लोगों की भी मौ/त हुई है।

दुनिया के सबसे महान क्रिकेट अंपायरों में शामिल कोएर्टजन के सम्मान में दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने अगले मैच में हाथ में काली पट्टी बांधकर उतरेगी।रूडी कोएर्टजन के बेटे ने पिता के निध)न की जानकारी देते हुए बताया कि कोएर्टजन अपने कुछ दोस्तों के साथ गोल्फ खेलने गए थे

और उन्हें सोमवार को ही वापस लौटना था, लेकिन उन्होंने शायद एक और राउंड खेलने का फैसला किया। इस वजह से वो देरी से वापस आ रहे थे और उनकी कार हाद/से का शि/कार हो गई। वीरेन्द्र सहवाग ने कोएर्टजन के निध/न पर ट्वीट कर उनके परिवार के प्रति संवेदना जताई है।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उनके कोएर्टजन के साथ बहुत अच्छे संबंध थे।जब भी सहवाग तेज शॉट खेलते थे तो डांटते हुए उनसे कहते थे कि संभलकर खेलो,मैं तुम्हारी बल्लेबाजी देखना चाहता हूं।कोएर्टजन एक बार अपने बेटे के लिए क्रिकेट पैड खरीदना चाहते थे

और इस मामले पर सहवाग से सलाह मांगी थी।वीरू ने उन्हें वह पैड गिफ्ट कर दिया था और वो बहुत खुश हुए थे।सहवाग ने आगे लिखा कि वह बहुत ही सज्जन और शानदार इंसान थे। रूडी आपकी याद आएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.