पटना: कई सालों बाद ये पहला मौ’क़ा है जिसमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार नहीं कर पा रहे. वो इस वक़्त जे’ल में हैं और महागठबंधन को उनकी ग़ै’र-मौजू’दगी में ही चुनाव ल’ड़ना पड़ रहा है. इस वक्त बिहार में सभी सिया’सी दल जमकर चुनाव प्रचार में जु’टे हुए हैं। लेकिन राज्य के चर्चित नेता लालू प्रसाद यादव इस चुनाव से गा’यब नजर आ रहे हैं। वह चारा घो’टाला मामले में जे’ल में सजा काट रहे हैं। लेकिन अब वह जल्द ही जे’ल से बाहर आ सकते हैं।

उन्होंने अ’वै’ध निकासी मामले में जमा’नत याचि’का दायर की है और उन्हें चारा घो’टा’ला मामले में पहले से ही जमानत मिल चुकी है। जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद यादव के वकील ने झारखंड हाई कोर्ट में उनकी जमानत याचिका दायर की थी। जिसमें वकील द्वारा तर्क दिया गया है कि लालू प्रसाद यादव में आधी स’जा का’ट ली है। लिहाजा अब वह जमानत देने योग्य हैं।

माना जा रहा है कि आने वाले 6 नवंबर को लालू प्रसाद यादव की इस या’चिका पर हाईकोर्ट में सुन’वाई होने वाली है ऐसे में उनके परिवार और लालू समर्थकों में खुशी की लहर है। अगर इस बार लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल जाती है तो वह जे’ल से बाहर आ पाएंगे। गौरतलब है कि लालू प्रसाद को दुमका को’षागा’र से करोड़ रुपए की अवैधी निकाली के मामले में सीबीआई कोर्ट ने सात साल की स’जा सुनाई है। इसके अलावा RJD सुप्रीमो पर जुर्माना भी तय किया गया है। इधर, रांची हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद के लेटेस्ट स्वा’स्थ्य रिपो’र्ट की भी मांग की है।

बताया जा रहा है कि RIMS प्रशासन लालू प्रसाद यादव की हे’ल्थ रिपोर्ट तैयार कर रही है। लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा कि हमें कोर्ट से आदेश मिला है कि उनकी हे’ल्थ रि’पोर्ट जल्द से जल्द सौंपी जाए। कहा ये जा रहा है कि अभी लालू प्रसाद के कि’डनी में थोड़ी दिक्कत है। हालांकि, उनकी स्थिति पहले से बेहतर बताई जा रही है।(साभार- viralclick.in)

Leave a Reply

Your email address will not be published.