पटना: बिहार के दोनों बड़े गठबन्धनों में मतभेद नज़र आ रहे हैं. एक तरफ़ जहाँ महागठबंधन के छोटे दल बड़ी माँगे कर रहे हैं वहीं NDA के दलों में भी मनमुटाव नज़र आ रहा है. NDA में समस्या लोजपा और जदयू के ताल्लुक़ात को लेकर है. एक न्यूज़ मीडिया वेबसाइट की ख़बर के मुताबिक़ दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड के दो बड़े नेताओं ललन सिंह और आरसीपी सिंह ने बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात की. तीनों नेताओं की इस मुलाकात में बिहार में होने वाले चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई.

जदयू नेताओं ने भाजपा के भूपेन्द्र यादव को साफ़ कर दिया है कि लोजपा से बात करने की अब उनकी कोई ज़िम्मेदारी नहीं है, अब लोजपा से भाजपा ख़ुद ही बात करे. हाल के दिनों में लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने ना केवल बिहार सरकार, बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत जेडीयू के बड़े नेताओं पर सीधे-सीधे निशाना साधा था, ऐसे में चिराग के हाल के रवैये और नीतीश कुमार के खिलाफ उनके बयानबाजी से जेडीयू खासी नाराज है.

जेडीयू को खासतौर पर विधानसभा चुनाव लड़ने की चुनौती जैसे बयानों से आपत्ति है, ऐसे में जनता दल यूनाइटेड सहयोगी पार्टी के साथ सीट बंटवारे को लेकर बात करने के मूड में नहीं है. हालांकि बिहार बीजेपी के नेताओं ने भरोसा दिलाया है कि चुनाव से पहले सब कुछ ठीक हो जाएगा और एनडीए पूरी तरह से एकजुट है. मालूम हो कि चिराग पासवान की पार्टी लोजपा ने बिहार की 143 सीटों पर अपनी तैयारी होने का दावा किया है. खास बात यह है कि पार्टी ने अप्रत्यक्ष रूप से यहां तक कह दिया है कि वह जेडीयू के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.