बिहार में विधानसभा चुनाव काफी नज’दीक है, जिसके चलते चुनावी सरग’र्मियां तेज हो गई है। ऐसे में हर पार्टी अपने तरीके से जीत की र’णनीति बनाने में जु’ट गई है। इसी बीच बिहार एनडीए की मुख्य पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने भी मैदान में अपने उम्मीदवा’र उतार दिए हैं। जेडीयू ने प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है और जिन-जिन उम्मीदवा’रों को टिक’ट दिया गया है, उन लोगों का सीएम नीतीश कुमार के घर पहुंचना भी जारी हो गया है। इसके चलते सीएम आवास पर कई नेताओं की भी’ड़ लगी हुई है।

जेडीयू ने मोकामा से राजीव लोचन को मैदान में उतारा है, तो वहीं सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र से रामानंद मंडल उम्मीदवा’र बनाया है। इसके अलावा तारापुर से मेवालाल, बरबीघा विधानसभा क्षेत्र से सुदर्शन, झाझा से दामोदर रावत, करगहर से वशिष्ठ सिंह और जगदीशपुर से कुसुम लता कुशवाहा को प्रत्‍याशी घो’षित किया है। इसके साथ ही अगियाव से प्रभु राम और धोरै’या से मनीष कुमार को टिक’ट दिया गया है। आपको बता दें कि आरजेडी ने भी आज उम्मीदवा’रों के नामों की घोषणा कर दी है।
Nitish Kumar
वहीं अब कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही भारतीय जनता पार्टी भी पहले चर’ण के लिए उम्मीदवा’रों की लिस्ट जारी कर सकती है। इसको लेकर बीजेपी के बड़े-बड़े नेताओं की बैठकों का सिल’सिला जारी है। इस वक़्त भी दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास बीजेपी के विधायकों की बैठक चल रही है। इस बैठक में जेपी नड्डा के साथ साथ बीएल संतोष, सौदान सिंह, देवेंद्र फडणवीस, भूपेन्द्र यादव, नित्यानंद राय, संजय जायसवाल, सुशील मोदी, प्रेम कुमार, राधा मोहन सिंह, प्रेम कुमार भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद बीजेपी भी प्रत्‍या’शियों के नामों का ऐलान कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.